Bihar Snake News: युवक को सांप ने काटा, फिर युवक ने सांप को तीन बार काटा, फिर जो हुआ, जानकर हो जाएंगे रोंगटे खड़े...

Bihar Snake News:बिहार से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. आपने सांप के काटने से किसी इंसान के मरने के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन बिहार के नवादा जिले में उल्टा ही हो गया

Update: 2024-07-06 09:26 GMT

Bihar Snake News: नवादा: बिहार से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. आपने सांप के काटने से किसी इंसान के मरने के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन बिहार के नवादा जिले में उल्टा ही हो गया. यहाँ युवक के काटने से सांप की मौत हो गयी. जबकि युवक की हालत ठीक है.

युवक को सांप ने डंसा 

यह मामला, नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र का है. झारखंड के लातेहार जिले के पाण्डुका निवासी संतोष लोहार रेलवे लाइन बिछाने का काम करते हैं. अभी रजौली के जंगली इलाके रेलवे लाइन बिछाने का काम चल रहा है. सभी मजदुर बेस कैंप में सोते है. 2 जुलाई को जब संतोष लोहार अपने बेस कैंप में सो रहा था. इसी दौरान एक सांप ने उसे काट लिया.

गुस्से में युवक ने सांप को काटा

सांप के काटने से संतोष को गुस्सा आ गया. जिसके बाद उसने लोहे के सरिये से सांप को पकड़कर हाथों में लिया. फिर तीन बार सांप को काट दिया. संतोष ने सांप को इस तरह काटा कि सांप की मौके पर ही मौत हो गई. 

युवक स्वस्थ, मर गया सांप

इसकी जानकारी जैसे ही रेलवे के अधिकारियों को लगी तो संतोष को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया. एक ही दिन में संतोष की तबीयत एक दिन में ठीक हो गई और अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

इस पर संतोष का कहना है. मेरे गांव मे सांप के काटने पर एक टोटका है. कहा जाता है अगर सांप आपको एक बार काटे तो आप उसे दो बार काट लो. और दो बार काटे तो तीन बार काट लीजिए. इससे आपके शरीर में सांप का ज़हर नहीं फैलेगा. बल्कि सांप मर जाएगा. इस घटना से सभी हैरान है. 


Full View



Tags:    

Similar News