भीषण ठंड का अलर्ट: इन राज्यों में शीत लहर के साथ घना कोहरे की चेतावनी, पढ़ें मौसम विभाग ने और क्या कुछ कहा...

Update: 2024-01-14 07:30 GMT

नईदिल्ली। मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, श्रीलंका और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों को छोड़कर पूरे देश में शुष्क मौसम की स्थिति जारी रहने की संभावना है, जहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति हो सकती है। दिल्ली और एनसीआर में एक-दो स्थानों पर शीत लहर की स्थिति बन सकती है।

उत्तरी पंजाब और बिहार में कुछ स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति हो सकती है। दक्षिणी हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन की स्थिति संभव है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छा सकता है। जम्मू संभाग, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई। शेष देश में मौसम शुष्क रहा। पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी रही।

दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रही। उत्तरी पंजाब और बिहार में कुछ स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही।

दक्षिणी हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत दिवस की स्थिति रही। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा।

जम्मू संभाग, पश्चिम उत्तर प्रदेश, असम और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा।

Tags:    

Similar News