वसीम जाफर ने बताया कौन है टीम इंडिया में बेहतर कप्तान….

Update: 2020-04-23 06:26 GMT

नईदिल्ली 23 अप्रैल 2020. पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन में फैन्स के सवालों के जवाब दिए। जब उनसे यह पूछा गया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन बड़ा खिलाड़ी है? इसके अलावा विराट और धोनी में से बेहतर कप्तान कौन, को लेकर भी जाफर से सवाल पूछा गया।

वसीम जाफर ने रोहित और विराट में से कोहली को बड़ा खिलाड़ी बताया, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों ही भारतीय टीम की रीढ़ हैं। रोहित शर्मा ने 2019 में शानदार परफॉर्म किया था। इस साल उन्हें क्रिकेट खेलने का अवसर ही नहीं मिला।

वसीम जाफर से एक सवाल यह भी पूछा गया था कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से कौन बेहतर कप्तान है? इस पर जाफर ने धोनी का नाम लिया। उन्होंने कहा, ”हाल ही में विराट कोहली की उपलब्धियों के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने 2007 में भारत को टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जितवाया है।”

जाफर से यह भी पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में से कौन बेहतर बल्लेबाज है? इस पर वसीम जाफर ने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। जाफर पहले भी कई बार सचिन तेंदुलकर की तारीफ कर चुके हैं। घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाज जाफर ने 260 फर्स्ट क्लास मैचों में 19410 रन बनाए हैं। उनका औसत 50.67 है।

Similar News