कोच श्रीधर ने माना- अच्छी नहीं टीम इंडिया की फील्डिंग, ये है वजह

Update: 2020-02-07 12:16 GMT

मुंबई 7 फरवरी 2020 भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा कि पिछले चार महीने में भारत की फील्डिंग अच्छा नहीं रही है. शुक्रवार को उन्होंने माना कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया की फील्डिंग अच्छी नहीं रही है. लगातार यात्रा की वजह से अभ्यास की कमी को इसका कारण बताने के बावजूद व्यस्त कार्यक्रम को उन्होंने दोष नहीं दिया.

आर श्रीधर ने कहा कि थकान इसका कारण हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से हमारा क्षेत्ररक्षण खराब होना शुरू हुआ. हम औसत प्रदर्शन ही कर रहे हैं. यह वर्ल्ड कप या उससे पहले के हमारे प्रदर्शन की तुलना में कहीं नहीं है.’

श्रीधर ने कहा कि टीम प्रबंधन की नजरें खिलाड़ियों के अभ्यास के कार्यक्रम और कार्यभार पर है. उन्होंने कहा, ‘टी20 मैच में हर फील्डर अपना कप्तान खुद होता है. उसे कप्तान के इशारे की जरूरत नहीं होती.’

श्रीधर ने कहा, ‘हम उन्हें यही बताने की कोशिश करेंगे कि फील्डिंग में सभी कप्तान हैं. हवा का रुख देखकर अपनी जगह तय करो.’ भारत का फील्डिंग अभ्यास इस दौरे पर हो नहीं सका है. टी-20 सीरीज से पहले सिर्फ एक सत्र रहा, जबकि तीन सत्र वैकल्पिक थे.

फील्डिंर कोच ने कहा, ‘मौजूदा कार्यक्रम की वजह से ऐसा ही होगा और इसे स्वीकार करना होगा. हमें वीडियो देखकर अपनी गलतियों का पता करना होगा. कार्यक्रम व्यस्त है, लेकिन इसे बहाना नहीं बनाया जा सकता.

Similar News