RR vs SRH: IPL 2024: सनराइजर्स रोक पायेंगे रॉयल का विजय रथ या होगी हार की हेट्रिक जानिए कौन किस पर है भारी!

RR vs SRH: IPL 2024: राजस्थान पॉइंट्स टेबल के टॉप पर 16 अंको के साथ जगह बनाए हुए है। राजस्थान की टीम अगर आज मुकाबला जीतती है तो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। वहीं, सनराइजर्स टीम को पिछले दो मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा। इसलिए इस मुकाबले में हैदराबाद की आगे की राह निर्भर करेगी।

Update: 2024-05-02 13:35 GMT

RR vs SRH: IPL 2024: Hyderabad: IPL 2024 का 50वां मुकाबला 2 मई गुरुवार को राकस्थान और हैदराबाद के बीच राजीव गाँधी स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान पॉइंट्स टेबल के टॉप पर 16 अंको के साथ जगह बनाए हुए है। राजस्थान की टीम अगर आज मुकाबला जीतती है तो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। वहीं, सनराइजर्स टीम को पिछले दो मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा। इसलिए इस मुकाबले में हैदराबाद की आगे की राह निर्भर करेगी। इस मुकाबले में बहुत कुछ दांव पर होगा। हार से उनकी आगे की राह कठिन हो जाएगी।

हैदराबाद लक्ष्य हासिल करने में नाकाम

कुछ दिन पहले तक शानदार फॉर्म में चल रही सनराइजर्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। इस हार से टीम टॉप से बाहर हो गई। चार जीत और चार हार के बाद अब दस अंक लेकर सनराइजर्स हैदराबाद पांचवें स्थान पर है। पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम के शीर्ष और मध्यक्रम के बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा करते हुए नाकाम रहे हैं जिससे कोच डेनियल विटोरी को स्वीकार करना पड़ा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए अति आक्रामक खेलने की रणनीति गलत रही।

सनराइजर्स ने इस सत्र में पहले बल्लेबाजी करते हुए दो बार 250 से अधिक स्कोर बनाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 से अधिक का स्कोर एक बार भी हासिल नहीं कर सकी है। मुख्य कोच विटोरी ने आरसीबी से मिली हार के बाद कहा था- हम लक्ष्य देने में कामयाब रहे हैं और अब लक्ष्य का पीछा करना भी सीखना होगा। सनराइजर्स बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा पर काफी निर्भर है । दोनों के फ्लॉप होने पर सनराइजर्स की पारी भी लड़खड़ा जाती है। एडेन मार्करम को अब अपने फॉर्म में लौटना होगा जिनका बल्ला अभी तक खामोश रहा है।

शानदार फॉर्म में राजस्थान के रॉयल

राजस्थान का अब तक का सफर बहुत ही अच्छा रहा है। पहले सत्र की विजेता टीम ने हर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया है और 16 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके पास जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैं। शिमरोन हेटमायेर और रोवमन पॉवेल के अलावा रियान पराग और ध्रुव जुरेल ने भी रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उनके पास युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट का अनुभव और आवेश खान तथा संदीप शर्मा का जोश है।

टॉस और मुकाबले का समय

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। टॉस उससे आधे घंटे पहले  शाम सात बजे होगा।

Tags:    

Similar News