KKR vs LSG Pitch Report: लखनऊ सुपर जायंट्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स हेड टू हेड रिकॉर्ड- कौन किसपर है भारी?

KKR vs LSG Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से 5 मई को इकाना स्टेडियम में होगा।

Update: 2024-05-04 08:19 GMT

KKR vs LSG Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से 5 मई को इकाना स्टेडियम में होगा। श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में KKR ने अपने 9 में से 6 मैच जीते हैं, जबकि LSG ने केएल राहुल की कप्तानी में 10 में से 6 मैच में जीत हासिल की है उन्हें 4 में हार झेलनी पड़ी है। आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और जरूरी बातें जानते हैं।

IPL में दोनों टीमों के बीच 4 मुकाबले हुए हैं और 3 मैच में LSG को जीत मिली है। KKR सिर्फ 1 मुकाबला जीतने में सफल रही है। इस सीजन दोनों टीम के बीच यह दूसरी भिड़ंत है। पहले मुकाबले में KKR की टीम को 8 विकेट से जीत मिली थी। यह LSG के खिलाफ KKR की पहली जीत थी। पिछले सीजन में हुई इकलौती भिड़ंत में LSG ने 1 रन से जीत दर्ज की थी।

LSG ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में वह KKR के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बड़ा बदलाव नहीं करना चाहेंगे। मयंक यादव की वापसी से टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। संभावित एकादश: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान और मयंक यादव।

KKR ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ जीत दर्ज की थी। हालांकि, उस मुकाबले के बाद टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज हर्षित राणा 1 मुकाबले से बाहर हो गए हैं। ऐसे में लखनऊ की स्पिन होती पिच पर सुयश शर्मा खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा।

ये हो सकते हैं इम्पैक्ट सब्स प्लेयर

LSG: अर्शिन कुलकर्णी, मणिमारन सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह और प्रेरक मांकड़। KKR: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, चेतन सकारिया और साकिब हुसैन।

हमारी बेस्ट ड्रीम इलेवन और टीवी इंफो

  • विकेटकीपर: निकोलस पूरन(उपकप्तान) फिलिप साल्ट (कप्तान) और केएल राहुल।
  • बल्लेबाज: श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह और दीपक हूडा।
  • ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन (कप्तान) और आंद्रे रसेल।
  • गेंदबाज: मयंक यादव, मिचेल स्टार्क और रवि बिश्नोई।

KKR और LSG के बीच होने वाला यह मैच 5 मई को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

Tags:    

Similar News