Mumbai Indians News: कप्तान सहित सभी खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना, जानिए वजह क्यों और कितना लगा????

Mumbai Indians News: मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा। कप्तान हार्दिक पांड्या की एक गलती के चलते पूरी को जुर्माना भुगतना पड़ा।

Update: 2024-05-02 10:02 GMT

Mumbai Indians News: Lucknow: IPL 2024 के 48वें मुकाबले में मुंबई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या सहित टीम के सभी खिलाड़ियों पर मोटा फाइन लगाया। कप्तान हार्दिक की गलती के चलते मुंबई पर यह फाइन लगाया गया।

दरअसल मुंबई इंडियंस पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम तय वक़्त पर 20 ओवर पूरे नहीं करवा सकी थी। यह इस सीज़न दूसरी बार ऐसा हुआ, जब मुंबई तय वक़्त में 20 ओवर पूरे नहीं करा पाई। दूसरी बार सज़ा की हकदार बनी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा।

BCCI ने अपने एक बयान में कहा, "स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल की अचार संहित के तहत यह उनकी टीम का दूसरा अपराध है, जिसके चलते हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा।"

टीम के खिलाड़ियों को भी लगा जुर्माना:

इस बार बात सिर्फ कप्तान हार्दिक पांड्या तक सीमित नहीं रही बल्कि टीम के खिलाड़ी भी जुर्माने के दायरे में आ गए। स्लो ओवर रेट के अपराध के चलते इम्पैक्ट प्लेयर सहित टीम की प्लेइंग इलेवन में मौजूद सभी खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये का 25 प्रतिशत मैच का फीस का जुर्माना लगा। 6 लाख या 25 प्रतिशत मैच फीस में जो भी कम होगा, उसका जुर्माना लगाया जाएगा।

लखनऊ के सामने कमज़ोर रही मुंबई इंडियंस:

लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की टीम पूरी तरह फ्लॉप नज़र आई। टीम की न तो बैटिंग और न ही बॉलिंग चली। मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई 20 ओवर में 144/7 रन ही बोर्ड पर लगा सकी. टीम के लिए नेहाल वढेरा ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 46 रन स्कोर किए. इसके अलावा सभी बल्लेबाज़ फ्लॉप साबित हुए। फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर जीत हासिल कर ली। लखनऊ को जीत दिलाने में मार्कस स्टोइनिस का अहम योगदान रहा। स्टोइनिस ने रन चेज में 45 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

Tags:    

Similar News