Kaushambi Crime News: जेल से बाहर आए आरोपी ने रेप पीड़िता को कुल्हाड़ी से काटा, देखते रहे लोग

Kaushambi Crime News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां रेप के आरोपी युवक ने अपने भाई के साथ मिलकर पीड़ित लड़की को इसलिए मार डाला क्योंकि वो सुलह करने से इनकार कर रही थी।

Update: 2023-11-21 11:55 GMT

Kaushambi Crime News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां रेप के आरोपी युवक ने अपने भाई के साथ मिलकर पीड़ित लड़की को इसलिए मार डाला क्योंकि वो सुलह करने से इनकार कर रही थी। यह घटना सोमवार शाम की है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है।

यह मामला कौशांबी जिले के महेवाघाट के ढेरहा गांव का है। यहां 20 वर्षीय युवती ने मई, 2022 में पड़ोसी पवन निषाद पर रेप का मामला दर्ज कराया था। 15 दिन पहले ही आरोपी जेल से जमानत पर रिहा होकर आया, जिसके बाद से वह पीड़िता और उसके परिवार पर सुलाह का दबाव बना रहा था। पीड़िता ने ऐसा करने से मना किया तो युवक ने उसे गालियां दीं और जान से मारने की धमकी दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता सोमवार शाम को धमकी की शिकायत दर्ज कराकर अपनी भाभी के साथ थाने से लौट रही थी। इस दौरान गांव की सड़क पर पवन और उसका भाई अशोक निषाद घात लगाकर बैठे थे और दोनों ने पीड़िता पर हमला कर दिया। उन्होंने भाभी के सामने ही युवती के सिर पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ 6 वार किये और गांव के लोग देखते रह गए। इसके बाद अपने घर में ताला लगाकर आरोपी फरार हो गए। इस वारदात से पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। कुछ ने घर के दरवाजे बंद कर लिए और कुछ मूकदर्शक बन खड़े रहे। कोई पुलिस के समक्ष आरोपियों के खिलाफ कुछ बोलने को तैयार नहीं था। पीड़िता का परिवार शव से लिपट कर रोता रहा।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाला आरोपी अशोक निषाद पहले भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है। 2 साल पहले उसने गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या की थी। 6 महीने पहले ही वह जेल से रिहा हुआ था। ग्रामीणों ने खुलकर नहीं बोला, लेकिन कुछ ने बताया कि जेल से आते ही उसने फिर से दादागिरी शुरू कर दी थी। आसपास के इलाकों के लोग भी उससे परेशान थे। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी के खिलाफ पीड़ित परिवार कई बार थाने के चक्कर काट चुका है। उसकी दादागीरी की कई तहरीर पुलिस को दी गईं, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

इस मामले पर कौशांबी के पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने कहा, "थाना महेवाघाट के ढेरहा गांव मे एक ही बिरादरी के 2 पक्षों के बीच में पुरानी रंजिश और मुकदमेबाजी को लेकर आपस में विवाद हुआ, जिसमें एक पक्ष के लोगों द्वारा दूसरे पक्ष की 20 वर्षीय युवती की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई।" श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपियों की तलाश में 3 टीमों को लगाया है और सर्विलांस सेल भी अलर्ट मोड पर है।

Tags:    

Similar News