Bahraich Bhediya Attack: बहराइच में फिर पकड़ा गया आदमखोर भेड़िया, अब तक इतने लोगों को बना चुका है शिकार

Bahraich Bhediya Attack: Man-eating wolf caught again in Bahraich, till now it has made so many people its victims

Update: 2024-09-10 08:21 GMT

Bahraich Bhediya Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों का आतंक लगभग खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है। प्रशासन का कहना था कि दो भेड़िए घूम रहे हैं। इस बीच वन विभाग को आज (10 नवंबर 2024) सुबह 7 बजे एक बड़ी सफलता मिली है। वन विभाग ने एक मादा भेड़िया को पकड़ लिया है। प्रशासन की ओर से यह पांचवां भेड़िया पकड़ा गया है। इससे पहले प्रशासन 4 भेड़ियों को पकड़ चुका है। कहा जा रहा है कि अभी भी एक से दो भेड़िए आजाद घूम रहे हैं, जिन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महसी इलाके में इस भेड़िए की लोकेशन सोमवार शाम को मिली थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने खेत के आसापस कई पिंजरे लगाए थे। इसके साथ ही रात भर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही थी। फिर आज (10 नवंबर 2024) सुबह करीब 7 बजे हरबख्शसिंह पुरवा गांव के पास पकड़ा गया।

10 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बता दें कि पिछले 9 दिनों से भेड़िए ने कोई हमला नहीं किया है। अब तक भेड़ियों के हमले में 9 बच्चे समते 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। मुख्य वन संरक्षक रेणु सिंह ने बताया कि यह भेड़िया थर्मल ड्रोन को देखते ही फरार हो जाता था। यह काफी चालाक हो चुका था। ऐसे में हमने थर्मल ड्रोन का इस्तेमाल बंद कर घेराबंदी की। इसके बाद यह सफलता हाथ लगी है। इसके पद चिन्ह के मुताबिक हमने प्लान बनाया था। तब इसको पकड़ सके। उन्होंने आगे कहा कि अब एक और भेड़िया बचा है, जिसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

भेड़ियों ने मचा रखा आतंक

बीते कुछ दिनों से बहराइच में भेड़ियों ने आतंक मचा रखा था। हाल ही में भेड़िये ने एक 5 साल की बच्ची पर हमला किया था। जिसमें बच्ची घायल हो गई थी। बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी महसी भेजा गया था। बहराइच के बाद सीतापुर में भी भेड़िये के हमले से लोगों में दहशत फैल गई थी। हाल ही में सीतापुर में छह लोगों पर भेड़िये ने हमला किया था। इनमें से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच लोग घायल थे। घायलों में चार बच्चे भी शामिल थे। मामला सदरपुर इलाके का था।

Tags:    

Similar News