गुजराती ठग किरण भाई पटेल ने फर्जी PMO अफसर बनकर कश्मीर में सरकारी प्रोटोकॉल के साथ मौज-मस्ती, ऐसे खुली पोल, हुआ गिरफ्तार

Who is Kiran Bhai Patel? गुजरात का एक व्यक्ति किरण भाई पटेल, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एक शीर्ष अधिकारी होने का ढोंग करते हुए पिछले साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा था।

Update: 2023-03-17 07:48 GMT

Full View

Who is Kiran Bhai Patel? गुजरात का एक व्यक्ति किरण भाई पटेल, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एक शीर्ष अधिकारी होने का ढोंग करते हुए पिछले साल अक्टूबर से कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा था। जेड-प्लस सुरक्षा कवर से लेकर पांच सितारा होटल में आधिकारिक आवास तक, ढोंगी ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को सवारी के लिए ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। किरण भाई पटेल की घाटी की पहली यात्रा फरवरी में हुई थी जब वे स्वास्थ्य रिसॉर्ट देखने गया था। उस ने श्रीनगर की अपनी दो यात्राओं के दौरान कई बैठकें भी कीं और पर्यटन को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। वह यहीं नहीं रुका। हिरासत में लिए जाने से पहले पटेल नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब उरी की कमान पोस्ट से श्रीनगर के लाल चौक तक भी गया।

किरण भाई पटेल को जम्मू-कश्मीर ने किया गिरफ्तार

कल मजिस्ट्रेट द्वारा किरण भाई पटेल न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी का विवरण सामने आया। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या पुलिस ने गिरफ्तारी के दिन ही प्राथमिकी दर्ज की थी या इसे दर्ज करने में कुछ देरी हुई थी। श्रीनगर के निशात पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, किरण पटेल "इस पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में गतिविधियों में शामिल थी"। किरण भाई पटेल ने सरकारी आतिथ्य का आनंद लिया, एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) और एक लक्जरी होटल में कमरा सौंपा गया।

15 दिनों के भीतर अपनी दूसरी यात्रा के बाद वह राडार पर आ गया। पिछले महीने एक "वरिष्ठ पीएमओ अधिकारी" के दौरे के बारे में एक जिला मजिस्ट्रेट द्वारा पुलिस को सूचित किया गया था। जल्द ही, खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को बहुरूपिए के बारे में अलर्ट जारी कर दिया। गुजरात पुलिस की एक टीम भी जांच में शामिल हुई और उसकी पृष्ठभूमि की पुष्टि करने के बाद उकिरण भाई पटेल को श्रीनगर के एक होटल से गिरफ्तार किया। सूत्रों ने बताया कि ठग होटल ललित के कमरा नंबर 1107 में ठहरा हुआ था। इस बीच, समय पर ढोंगी का पता लगाने में भ्रम और लापरवाही के लिए दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

कौन हैं किरण भाई पटेल?

पटेल, एक सत्यापित ट्विटर उपयोगकर्ता, कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी, वर्जीनिया से पीएचडी की डिग्री, आईआईएम त्रिची से एमबीए, साथ ही कंप्यूटर साइंस में एम.टेक और बी.ई. कंप्यूटर इंजीनियरिंग में।माइक्रो-ब्लॉगर पर, उन्होंने खुद को "विचारक, रणनीतिकार, विश्लेषक और अभियान प्रबंधक" के रूप में वर्णित किया। उनके एक हजार से अधिक अनुयायी हैं, जिनमें भाजपा गुजरात के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला भी शामिल हैं।

Tags:    

Similar News