Cyber Crime News: फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर चोरी मामले का खुलासा, आरोपी बंगाल से गिरफ्तार

Cyber Crime News: गोवा पुलिस ने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर चोरी के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।

Update: 2023-08-25 14:18 GMT

Cyber Crime News: गोवा पुलिस ने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर चोरी के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) निधिन वलसन ने कहा कि आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसपी वलसन ने बताया, आरोपी 31 वर्षीय सुरेदार छेत्री पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी का निवासी है। उन्होंने कहा कि आरोपी ने उत्तरी गोवा के डोना पाउला में घर में घुसकर सोने और हीरे के आभूषण और 5 लाख रुपये नकद चुराए थे। सभी की कीमत 40 से 45 लाख रुपये थी।

एसपी वलसन ने आगे कहा कि यह एक ब्लाइंड केस था। एक हफ्ते तक हमारे पास सीसीटीवी रिकॉर्डिंग के अलावा कोई सुराग नहीं था, जिसमें साइकिल पर अपना पूरा चेहरा ढंके हुए एक व्यक्ति को घूमते देखा गया था। जब वह घर में घुसा तो उसका चेहरा ढका हुआ था। लेकिन, हमने अपना प्रयास जारी रखा और उसका पता लगा सके।

उन्होंने बताया कि उन्हें इसी तरह का एक संदिग्ध व्यक्ति कैसीनो में जाता हुआ मिला। फिर हमें पता चला कि वह एक कैसीनो में जा रहा था, जहां हमें उसके चेहरे की पूरी तस्वीर मिली। लेकिन उसने अलग-अलग स्थानों पर फर्जी फोन नंबर दिए थे। उसका एक फोन नंबर एक इंस्टाग्राम अकाउंट से जुड़ा हुआ था।

एसपी ने आगे कहा कि हमने एक लड़की के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी भी बनाई। हमने इस मामले में एक लड़की की भी मदद ली और उस शख्स से बातचीत शुरू की। जैसे ही उसने अपना फोन नंबर और लोकेशन बताया तुरंत एक टीम पश्चिम बंगाल भेजी गई, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने अतिरिक्त सीजेएम सिलीगुड़ी से आरोपी व्यक्ति की गिरफ्तारी का ट्रांजिट रिमांड प्राप्त किया और बाद में आरोपी को गोवा लाया गया। अदालत ने आरोपी को आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

एसपी वलसन ने कहा कि पणजी पुलिस टीम ने आरोपी के साथ गोरेगांव, मलाड और मुंबई का दौरा किया और चोरी की किए गए कुछ समानों को बरामद किया। आईपीसी की धारा 380, 454, 457 के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News