Bihar School Holiday : 'बिहार में छुट्टी कटौती के विरोध में भाजपा ने फूंका नीतीश कुमार का पुतला

Bihar School Holiday: बिहार के सरकारी स्कूलों में पर्व-त्योहारों की छुट्टियों में कटौती के विरोध में भाजपा ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। भाजपा ने इस कटौती को वापस लेने की मांग की।

Update: 2023-09-02 17:24 GMT

Bihar School Holiday: बिहार के सरकारी स्कूलों में पर्व-त्योहारों की छुट्टियों में कटौती के विरोध में भाजपा ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। भाजपा ने इस कटौती को वापस लेने की मांग की।बेगूसराय में स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार तुष्टिकरण की राजनीति करके बिहार में शरिया कानून लागू करना चाहते हैं।

दरअसल, बेगूसराय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाना चौक से नीतीश के पुतले के साथ पहले जुलूस निकाला उसके बाद पुतला जलाया।

कार्यक्रम मे भाग लेने के बाद बेगूसराय के सांसद सिंह ने कहा कि बिहार सरकार सनातन और संस्कृति को खत्म करने के लिए इस तरह की नीति लाई है। बिहार सरकार में हिम्मत नहीं है कि मुस्लिम पर्व की बड़ी छुट्टी में कटौती कर सके।

उन्होंने कहा कि हिंदू जातियों में विभक्त है और हिंदू वोट बैंक नहीं है, इसलिए सनातन धर्म पर हमला कर इस तरह का कानून ला रहे हैं। जिस दिन हिंदू एकजुट हो जाएगा, इस तरह का कानून बिहार सरकार को खत्म करना होगा।

बिहार में कई स्कूल हैं जहां रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी होती है। स्कूलों में पढ़ाई के नाम पर स्कूली बच्चों को उनकी संस्कृति से दूर ले जाने की साजिश हो रही है। क्योंकि हमारे बच्चे यह नहीं जान सके कि उनके क्या-क्या पर्व-त्योहार होते हैं।

उन्होंने कहा कि पहले लालू प्रसाद के राज में बिहार में सिमी का ऑफिस खुला था और अब नीतीश कुमार के राज में पीएफआई फल फूल रहा है।

Full View

Tags:    

Similar News