Land for Job Scam: बिहार की सियासत उबाल, CBI के समक्ष हुए पेश तेजस्वी यादव, होंगे गिरफ्तार?

Land for Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो के सामने पेश हुए।

Update: 2023-03-25 09:17 GMT

Full View

Land for Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार पर ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो के सामने पेश हुए। सीबीआई तेजस्वी यादव को तीन बार समन जारी कर चुकी है। इसके बाद वह अब सीबीआई के सामने पेश हुए हैं। तेजस्वी यादव इस शर्त पर पेश हुए हैं कि उन्हें गिरफ्तार न किया जाए। सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने कहा था कि वह इस महीने तेजस्वी यादव को गिरफ्तार नहीं करेगी। राष्ट्रीय जनता दल की सांसद और तेजस्वी यादव की बहन मीसा भारती भी मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की जांच में शामिल हो गई हैं।

तेजस्वी ने सीबीआई कार्यालय के लिए दिल्ली में अपने आवास से निकलते हुए कहा कि भले ही भारत में मौजूदा मामलों ने लड़ाई को लड़ना मुश्किल बना दिया है। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा जांच एजेंसियों के साथ सहयोग किया है, लेकिन देश में जिस तरह का राजनीतिक माहौल चल रहा है, झुकना आसान है लेकिन लड़ना बहुत मुश्किल है। इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि हमने लड़ना चुना है। हम लड़ेंगे और हम जीतेंगे। उधर, तेजस्वी यादव से पूछताछ के चलते बिहार की सियासत गरमा गई है।

इससे पहले, ईडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में तेजस्वी यादव के दिल्ली, पटना, रांची और मुंबई समेत 24 स्थानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने तेजस्वी यादव को पहले भी तीन बार समन जारी किया था। पिछली बार भी वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए थे। तेजस्वी ने कारण बताया था कि उनकी गर्भवती पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 मार्च को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा और 13 अन्य आरोपियों को जमानत दे दी थी। 

Tags:    

Similar News