न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी बुरी तरह फंसे: मैच में अंपायर को दिखाए तेवर तो ICC ने ठोका जुर्माना

Update: 2021-03-25 06:44 GMT

न्यूजीलैंड 25 मार्च 2021. न्यूजीलैंड के तूफानी क्रिकेटर काइल जैमीसन पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। जैमीसन पर ये जुर्माना न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 23 मार्च को खेले गए वनडे मैच के दौरान लगा। दरअसल जैमीसन अंपायर के एक फैसल से मैदान पर असहमत नजर आए। जिसके बाद आईसीसी ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए जैमीसन पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना ठोका। 23 मार्च को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च में खेले गए वनडे मैच के दौरान काइल जैमीनस ने तमीम इकबाल का कैच लपका। तीसरे अंपायर ने उनकी अपील को ये कहते हुए ठुकरा दिया कि उन्होंने तमीम का कैच सफाई से नहीं पकड़ा है।

काइल जैमीसन को अंपायर का ये निर्णय पसंद नहीं आया और उन्होंने अंपायर के फैसले के प्रति असंतोष दिखाया। आईसीसी ने कहा, अंपायर के फैसले के खिलाफ असंतोष दिखाने के लिए काइल जैमीसन पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ये भी कहा कि जैमीसन ने अपनी गलती और जुर्माना स्वीकार कर लिया है।

क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराया था। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने शतकीय पारी खेलते हुए 10 रन बनाए। उनके अलावा डेवॉन कॉन्वे ने 72 रनों की पारी खेली। वहीं काइल जैमीसन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 36 रन पर 1 विकेट लिया। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में मेजबान टीम 2-0 की निर्णयायक बढ़त ले चुकी है। इससे पहले ड्यूनडिन में खेले गए पहले वनडे मैच में कीवी टीम ने बांग्लादेश पर 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी।

 

Tags:    

Similar News