टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की घोषणा, जानें कौन अंदर और कौन बाहर….

Update: 2020-12-17 01:04 GMT

नईदिल्ली 17 दिसंबर 2020. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच गुरुवार 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी गयी है. पहले टेस्ट में अच्छे फार्म में चल रहे शुभमन गिल की जगह पर पृथ्वी शॉ को मयंक अग्रवाल के सलामी जोड़ीदार के रूप में प्राथमिकता दी गयी है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये बुधवार को उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया. शॉ खराब फार्म में चल रहे हैं और उनकी तकनीक पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया कि शुभमन गिल और केएल राहुल अभी उनकी रणनीति का हिस्सा नहीं हैं.

इसके साथ ही विकेटकीपर के चयन में अनुभवी ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत पर प्राथमिकता दी गयी है. पंत ने गुलाबी गेंद से खेले गये अभ्यास मैच में शतक लगाया था. साहा ने 50 रन की जुझारू पारी खेली थी जिसे टीम प्रबंधन ने तरजीह दी. चार टेस्ट मैचों की शृंखला गुरुवार को दिन रात्रि टेस्ट मैच से शुरू होगी.

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन.
Tags:    

Similar News