तमीम इकबाल बने बांग्लादेश वन-डे टीम के नए कप्तान …

Update: 2020-03-09 06:58 GMT

नईदिल्ली 9 मार्च 2020. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को वन-डे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। तमीम अब वन-डे में मशरफे मुर्तजा की जगह लेंगे। वह एक अप्रैल से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने गवर्निंग बॉडी के निदेशक मंडल की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘बोर्ड ने सर्वसम्मति से तमीम इकबाल को नए वन-डे कप्तान के रूप में चुना है।’

गौरतलब है कि मुर्तजा ने घोषणा की थी कि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा वन-डे मैच बांग्लादेश के कप्तान के रूप में उनका आखिरी मुकाबला होगा। हालांकि, बतौर कप्तान उन्होंने आखिरी मैच जीता और जिम्बाब्वे को 3-0 से हराकर वन-डे सीरीज पर कब्जा किया। उन्होंने कप्तानी जरूर छोड़ी हैं, लेकिन वह टीम की तरफ से मैच खेलते रहेंगे।

इसके बाद बांग्लादेश टीम को वन-डे में एक सफल कप्तान की तलाश थी, जिसे रविवार को बोर्ड ने सर्वसम्मति से चुन लिया। बता दें कि मशरफे मुर्तजा ने पांच वर्षों से अधिक तक टीम की कमान संभाली है।

बता दें कि तमीम पिछले हफ्ते ही 7000 वन-डे रन पूरे करने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने थे। वह अब तक तीन वन-डे मैचों में टीम का नेतृत्व कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News