भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं... अमृत महोत्सव के रंग में रंगे एमएस धोनी, इंस्टाग्राम DP बदलकर लिखा एक खास मैसेज...

Update: 2022-08-13 12:11 GMT

नईदिल्ली I  रांची के एक सफल इंटरनेशनल क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी आजादी के अमृत महोत्सव के रंग में रंग गए हैं। बता दें कि देश भर में आजादी के डायमंड जुबली सेलीब्रेशन हो रहा है। आजादी के 75वें वर्षगांठ को लेकर देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत देशवासी अपनी व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक की प्रोफाइल फोटो बदल रहे हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी इंस्टाग्राम की प्रोफाइल फोटो बदलकर तिरंगा की तस्वीर लगाई है।


सोशल मीडिया पर कम एक्टिव रहने वाले धोनी ने लंबे समय बाद इंस्टाग्राम की अपनी प्रोफाइल फोटो को बदल दिया है। उनके द्वारा लगाई गई फोटो में तीन भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल किया गया है। इसमें अंग्रेजी, संस्कृत और हिंदी में लिखा है कि 'भाग्य है मेरा, मैं एक भारतीय हूं'। वहीं संस्कृत में लिखा है, "धन्य: अस्मि भारतत्वेन"। धोनी ने पिछले साल जनवरी 2021 में अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर कोई पोस्ट शेयर की थी। इसमें उन्होंने अपने फॉर्म हाउस में स्ट्राबेरी की खेती का वीडियो शेयर किया था। बात करें धोनी के इंस्टाग्राम अकाउंट की तो यहां उनके कम सक्रिय रहने के बावजूद 39 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

बता दें कि, धोनी ने 15 अगस्त 2020 यानी दो साल पहले अचानक से इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कुछ पुरानी तस्वीरों के साथ एक वीडियो बनाकर 'मैं पल दो पल का शयर हूं' के गीत के साथ अपनी बात कहने की कोशिश की थी। इस वीडियो को धोनी ने पोस्ट करते हुए लिखा था 'मुझे प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद, 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर समझें।' धोनी भले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं लेकिन क्रिकेट के प्रति उनका प्रेम अभी भी बरकरार है। वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटोर बने थे तो वहीं इस साल भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान वह भारतीय खिलाड़ियों से उनके ड्रेसिंग रूम में जाकर मिले थे।

Tags:    

Similar News