LSG vs MI Pitch Report: जानिए इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम

LSG vs MI Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 48वें मुकाबले में मंगलवार (30 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की भिड़ंत मुंबई इंडियंस (MI) से होगी।

Update: 2024-04-30 05:58 GMT

LSG vs MI Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 48वें मुकाबले में मंगलवार (30 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की भिड़ंत मुंबई इंडियंस (MI) से होगी। इसमें LSG की नजर छठी जीत दर्ज कर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होगी, वहीं MI लगातार 2 हार के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा, जिससे LSG को इसका फायदा मिलेगा।

इकाना स्टेडियम के आंकड़ों पर एक नजर

इस स्टेडियम में अब तक 12 IPL मुकाबले खेले जा चुके हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 6 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 5 मैच जीते हैं। इस बीच 1 मैच में कोई परिणाम नहीं निकला है। यहां सबसे बड़ी पारी मार्कस स्टोइनिस (89* बनाम MI, 2023) ने खेली है। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड मार्क वुड (5/14, बनाम DC, 2023) के नाम है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 158 रन है।

इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

इकाना की पिच काली मिट्टी से बनी हुई है। इसी कारण यहां की पिच अन्य सभी स्टेडियम के मुकाबले थोड़ी धीमी और स्पिन गेंदबाजों को मदद करने वाली है। अब तक यहां कम स्कोरिंग वाले मैच देखने को मिले हैं। यहां शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन समय के साथ-साथ स्पिनर्स हावी हो जाते हैं। दिलचस्प रूप से इस सीजन में अब तक यहां पर कोई भी टीम 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी है।

लखनऊ का मौसम

एक्यूवेदर के मुताबिक, 30 अप्रैल को लखनऊ में बेहद गर्मी रहेगी। दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। मैच के समय गर्मी से राहत होगी। मुकाबले में बारिश की संभावना नहीं है।

दोनों टीमों का प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)

  • LSG ने अब तक इस सीजन में 6 मैच जीते हैं और 5 में हारी हैं।
  • इस मैदान पर उनकी बल्लेबाजी अच्छी हुई है, औसत स्कोर 158 रन है और सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तिलक वर्मा हैं।
  • जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने 9 मैचों में 14 विकेट लिए हैं।

मुंबई इंडियंस (MI)

  • MI ने इस सीजन में अब तक 2 हार के बाद एक जीत दर्ज की है।
  • यह मैच उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अब अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेंगे।
  • केएल राहुल और तिलक वर्मा ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है, औसत और स्ट्राइक रेट में उनकी अच्छी गति रही है।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

केएल राहुल ने इस सीजन में अब तक 9 मैचों में 42.00 की औसत और 144.27 की स्ट्राइक रेट के साथ 378 रन बनाए हैं। इस बीच वह 3 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। तिलक वर्मा ने 158.49 की स्ट्राइक रेट से 336 रन बनाए हैं। वह अपनी टीम से फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। जसप्रीत बुमराह IPL 2024 में अब तक 9 मैचों में 17.07 की औसत और 6.63 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए हैं।

Tags:    

Similar News