INDIA T20: भारत ने नेपाल से नेत्रहीन महिला द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला 4-1 से जीती

Update: 2023-12-16 08:11 GMT

मुंबई, 16 दिसंबर। दबदबे का शानदार प्रदर्शन करते हुए, टीम इंडिया ने यहां पुलिस जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में पहली बार नेत्रहीन महिला द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज 2023 में नेपाल से सीरीज 4-1 से जीत ली।

सिमू दास के अर्धशतक (52) और भारतीय महिला टीम के संयुक्त बल्लेबाजी प्रयास ने मेजबान टीम को शुक्रवार को पांचवें टी20 में नेपाल पर आसान जीत दर्ज करने में मदद की। बिनीता पुन की बल्लेबाजी के दबदबे के बाद नेपाल ने निर्धारित 20 ओवरों में 153/6 रन बनाए, हालांकि, भारत ने आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम को 8 विकेट से हरा दिया। सिमु दास को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

भारत गुरुवार को पहले ही सीरीज (3-1) जीत चुका था जब नेपाल को चौथे टी20 में हार का सामना करना पड़ा। सीरीज की शुरुआत करते हुए भारत ने लगातार दो जीत दर्ज की लेकिन तीसरे टी20 में नेपाल ने वापसी की. इसके बाद भारत ने लगातार दो गेम जीतकर सीरीज में 4-1 से शानदार जीत दर्ज की।

इस साल की शुरुआत में नेपाल में सीरीज में 1-3 से हार का सामना करने के बाद, वुमेन इन ब्लू ने इस बार बाजी पलटने की ठान ली थी। और श्रृंखला के लिए, महिला टीम को 22-दिवसीय गहन क्रिकेट कोचिंग शिविर से गुजरना पड़ा जो 20 नवंबर, 2023 को सीबीडी बेलापुर, महाराष्ट्र में शुरू हुआ।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल ने बिनीता पुन के अर्धशतक की बदौलत 153/6 रन बनाए। पहले सात ओवरों में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान गीता पौडल ने भी 39 गेंदों में 40 रन बनाकर नेपाल को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

श्रृंखला पहले ही जीत लेने के बाद यह एक महत्वहीन मैच था लेकिन भारतीय टीम ने आखिरी मैच जीतने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया जबकि सिमू दास ने अर्धशतक के साथ नेतृत्व किया, रवन्नी, बसंती हांसदा और गंगा कदम ने क्रमशः 28, 23 और 22 रन का योगदान दिया।

Tags:    

Similar News