Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी चेतावनी, बोले-धोनी... जानिए पूरा माजरा...

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी चेतावनी, बोले-धोनी... जानिए पूरा माजरा...

Update: 2024-09-14 13:17 GMT

Ind vs Aus: नईदिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चेतावनी दी है. पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऋषभ पंत से बचने की सलाह दी है. पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत एक दमदार और विजेता खिलाड़ी हैं. ऋषभ ने भारत के लिए इतने कम समय में जो कुछ हासिल कर लिया है वह अविश्वसनीय है. पंत ने तीनों फॉर्मेटों में अपना स्थान पक्का कर लिया है. उनके साथ दुर्घटना होने के बाद उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की है. 2020 की तरह पंत एक बार फिर से टीम में हैं और पिछली बार की तरह इंडिया लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है.

रिकी पोंटिंग ने कहा कि विपक्षी टीमों को पंत को हल्के में बिल्कुल नहीं लेना चाहिए. दूसरी टीमें पंत को उनकी हंसी-मजाक और स्टंप के पीछे की बातों को लेकर मजाकिया खिलाड़ी मान लेते हैं. लेकिन पंत दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही सीरियस हैं. पॉन्टिंग ने पंत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए कहा कि धोनी ने 120(90) टेस्ट खेले हें और 3 से 4(6) शतक जड़े हैं. जबकि पंत ने अब तक 4 से 5 शतक ठोक दिए हैं. वहीं पंत कई बार नर्वस 90s का शिकार हुए हैं.

2019-20 के बॉडर-गावस्कर ट्रॉफी को जीतने में भारत के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया था. पंत की 97 रनों की पारी ने भारत को सिडनी टेस्ट में ड्रा कराने में मदद की थी. तो ब्रिस्बेन में ऋषभ पंत ने 89 रन बना कर जीत भारत की झोली में डाल दिया था. पंत ने अब तक 33 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं. स्काई स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में पोंटिंग कहते हैं ऋषभ के एक्सीडेंट के बाद मैं लगातार उनके संपर्क में था. मुझे नहीं लगा था कि वह 2024 के आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे लेकिन जबरदस्त वापसी करते हुए आईपीएल के सारे मैच खेले. पंत ने टी 20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे और अब टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 22 नवंबर से शुरु होने वाली इस श्रृंखला 30 दिसंबर तक चलेगी. ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले टीम इंडिया को घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

Full View

Tags:    

Similar News