छापा LIVE अपडेट : मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री पहुंचे राजभवन…. आईटी छापे के मद्देनजर राज्यपाल से की जा रही है शिकायत….राज्य सरकार को विश्वास में नहीं लेने और सूचना नहीं दिये जाने का आरोप

Update: 2020-02-28 14:04 GMT

रायपुर 28 फरवरी 2020। छत्तीसगढ़ में पिछले 36 घंटे से आईटी व अन्य सेंट्रल एजेंसियों की छापेमारियों के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैबिनेट के सदस्यों के साथ राज्यपाल से शिकायत करने पहुंचे हैं। इधर बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं की भी राजभवन के बाहर जुटान हो गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में पहुंचे मंत्रियों की राज्यपाल से मुलाकात शुरू हो गयी है।

Full View

इससे पहले विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट के मंत्रियों के साथ बैठक की थी और प्रदेश के मौजूदा हालात पर चर्चा की थी। इस दौरान अधिकारियों के खिलाफ चल रही छापेमारी से राज्य सरकार को दूर रखे जाने और सूचना नहीं दिये जाने पर आपत्ति जतायी गयी। बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि राज्यपाल से शिकायत की जायेगी।

Full View

सरकार को इस बात से आपत्ति है कि पिछले 36 घंटे से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में राज्य सरकार के अधिकारियों व अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, लेकिन राज्य सरकार को इन कार्रवाईयों से दूर रखा गया है। ना तो इस कार्रवाई के मद्देनजर सूचना दी गयी है और ना ही इजाजत ली गयी है। यहां तक मीडिया को भी ब्रीफ नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि पिछले 36 घंटे में पूर्व चीफ सिकरेट्री विवेक ढांढ, आईएएस अनिल टूटेजा की पत्नी मिनाक्षी टूटेजा, मुख्यंत्री की डिप्टी सिकरेट्री सौम्या चौरसिया, ओएसडी अरूण मरकाम, आबकारी विभाग के ओएसडी अरूणपति त्रिपाठी जैसे अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी हुई है। इन छापों के बारे में सरकार को ना तो सूचना दी गयी और ना ही उन्हें विश्वास में लिया गया।

 

Tags:    

Similar News