Brijmohan Agarwal's Birthday: जन्‍मदिन के विज्ञापन से खतरा: बृजमोहन ने संपादकों को भेजा पत्र, किया आग्रह...तो न छापें विज्ञापन

Brijmohan Agarwal's Birthday: रायपुर संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी बृजमोहन अग्रवाल का कल (1 मई) जन्‍मदिन है। इससे पहले अग्रवाल ने आज प्रदेश के सभी मीडिया संस्‍थानों के प्रमुखों और संपादकों को एक पत्र भेजा है जिसमें अग्रवाल ने जन्‍मदिन के विज्ञापनों को लेकर आग्रह किया है।

Update: 2024-04-30 07:20 GMT

Brijmohan Agarwal's Birthday: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ सरकार के सबसे वरिष्‍ठ मंत्री और लगातार 8वीं बार विधायक चुने गए बृजमोहन अग्रवाल का कल जन्‍मदिन है। अग्रवाल के समर्थक हर साल बड़े धुमधाम से उनका जन्‍मदिन मनाते हैं। दिनभर आयोजनों का दौर चलता है उससे पहले समाचार पत्रों से लेकर चैनलों तक विज्ञापन की बाढ़ आ जाती है। कार्यकर्ता और समर्थकों के इसी उत्‍साह और विज्ञापनों की यही बाढ़ से इस बार चिंता का विषय बनी हुई। इसी वजह से बृजमोहन ने मीडिया संस्‍थानों के प्रमुखों और संपादकों को मेल भेजकर विज्ञापनों को लेकर आग्रह किया है।

दरअसल, इस बार मामला अलग है। फिलहाल चुनाव की आचार संहिता लागू है और बृजमोहन रायपुर संसदीय सीट से प्रत्‍याशी हैं। ऐसे में उनके जन्‍मदिन पर प्रकाशित होने वाले विज्ञापनों पर चुनाव आयोग की भी नजर रहेगी। विज्ञापनों का खर्च उनके चुनावी खर्च में जुड़ सकता है। इसी खतरे को देखते हुए बृजमोहन ने संपादकों को पत्र लिखा है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि एक मई को मेरे जन्मदिन है तथा वर्तमान में लोकसभा चुनाव है और मैं रायपुर लोकसभा से राष्ट्रीय पार्टी भारतीय जनता पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी हूं। 7 मई को रायपुर लोकसभा का मतदान होना है। लोकसभा चुनाव 2024 अचार संहिता लागू है।

अतः ऐसी स्थिति में मेरे तथा मेरे निर्वाचन अभिकर्ता के लिखित अनुमति के बिना मेरे जन्मदिन संबंधित ऐसा विज्ञापन जिसमें पार्टी का नाम व चुनाव चिन्ह कमल फूल का निशान, मेरे निर्वाचन क्षेत्र का नाम,वोट मांगने की अपील, विनीत में पार्टी यानी भाजपा का नाम और हाथ जोड़े हुए फोटो हो तो ऐसा विज्ञापन कृपया अपने समाचार पत्र में न छापें।

Tags:    

Similar News