Jharkhand Congress's X account suspended: केंद्र के इशारे पर झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट हुआ सस्पेंड, सामने आई वजह

Jharkhand Congress's X account suspended: झारखण्ड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हैंडल से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक डीप फेक वीडियो शेयर किया गया था।

Update: 2024-05-01 15:35 GMT

Jharkhand Congress's X account suspended: झारखण्ड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हैंडल से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक डीप फेक वीडियो शेयर किया गया था। इस मामले में अब तक 20 नेताओं को नोटिस और तीन को अरेस्ट किया गया है। इसमें 30 अप्रैल को अहमदाबाद से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी, आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता और 29 अप्रैल को असम से एक आरोपी गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को तीन नेताओं को नोटिस दिया है। इनमें झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष, नागालैंड कांग्रेस अध्यक्ष और यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता मनोज काका शामिल हैं। इन्हें 2 मई को दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए पेश होना है।

नोटिस मिलने की पुष्टि करते हुए झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उन्हें मंगलवार को नोटिस मिला है और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह नोटिस क्यों मिला है। उन्होंने कहा कि यह अराजकता के अलावा कुछ नहीं है और अगर कोई शिकायत थी तो पहले उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स को चेक किया जाना चाहिए था।

ठाकुर ने चुनाव प्रचार में व्यस्त होने का बयान दिया और कहा कि यह अधिकारी की जांच की जरूरत है। उन्होंने अपने लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामग्री की मांग की। इस मामले में विधिक राय ली जा रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी समेत कुल 17 लोगों को नोटिस दिया था। रेड्डी और कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के चार अन्य नेताओं को एक मई को जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन, रेड्डी खुद नहीं पेश हुए। उनकी वकील दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ शाखा के समक्ष पेश हुईं।

Tags:    

Similar News