मुख्यमंत्री विष्णुदेव पूर्व CM पर बरसे, बोले- भूपेश ने गरीबों का आवास रोका, हमारी सरकार सांय-सांय बनवाएगी...

Chief Minister Vishnudeo: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज तीन जिलों में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने का आग्रह किया।

Update: 2024-04-30 15:37 GMT

रायपुर/खरसिया/शिवरीनारायण/अहिवारा। कांग्रेस ने प्रदेश के 18 लाख गरीबों को पीएम आवास से वंचित कर दिया था। मोदी सरकार ने आवास के लिए पैसे भी भेजे थे। लेकिन उनके द्वारा भेजे गए केन्द्रांश को भूपेश बघेल की सरकार ने वापस लौटा दिया और गरीबों के आवास अधूरे के अधूरे रह गए। जबकि हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे के अनुरूप शपथ ग्रहण के दूसरे ही दिन 18 लाख पीएम आवास को स्वीकृति दी, मोदी की गारंटी को पूरा किया। चुनाव के बाद प्रधानमंत्री आवास का काम सांय-सांय पूरा होगा। 18 लाख परिवारों के पक्के छत का सपना पूरा होगा।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज तीन जिलों में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने रायगढ़ के चपले, जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण एवं दुर्ग के अहिवारा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने का आग्रह किया।

रायगढ़ लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया की तारीफ करते हुए साय ने कहा कि भाई राधेश्याम को जनसेवा का लम्बा अनुभव है। उन्होंने सरपंच से लेकर जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, एसटी मोर्चा और किसान मोर्चा सब में काम किया है। वे मृदुभाषी और कर्मठ हैं। उनको कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जिताकर लोकसभा भेजना है। ये आप सभी से आग्रह करने आया हूँ।

नेता नहीं बेटा बन कर सेवा करना चाहता हूँ-राधेश्याम राठिया

भाजपा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया ने अपने संबोधन में नेता नहीं बेटा बन कर जनता-जनार्दन की सेवा करने की बात कही। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि वे हर एक परिवार के सुख-दुःख में साथ खड़े रहेंगे और विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के प्रतिनिधि बनकर वे प्रत्येक गांव का विकास करने हेतु तत्पर रहेंगे। उन्होंने जनता से आगामी 7 मई को कमल छाप पर बटन दबाकर सांसद बनाने की अपील की।

शिवरीनारायण में माता शबरी, भांचा राम को किया याद

जांजगीर-चांपा के शिवरीनारायण में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि उन्हें पहली बार शबरी माता के पावन धाम शिवरीनारायण आने का सौभाग्य 22 जनवरी को मिला था। उन्होंने यहीं से ही छत्तीसगढ़ के भांचा राम के अयोध्या के भव्य राम मंदिर में हुए प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव देखने की बात को स्मरण किया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी द्वारा दिए गए उद्बोधन में शबरी माता के जिक्र किये जाने की बात उन्होंने जनता से कही। साय ने आत्मीय और स्नेहपूर्वक स्वागत के लिए शिवरीनारायण की जनता का आभार जताया।

सीएम साय ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में पहले से ही हार की हताशा साफ दिख रही है। इसलिए हमारे बड़े-बड़े नेताओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेसियों का दिमाग खराब हो गया है, आज कल उल्टा-पुल्टा बोल रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत द्वारा दिए गए लाठी से सर फोड़ने वाले बयान, कवासी लखमा द्वारा मोदी मर जाए वाले बयान की निंदा की। जनता से आग्रह किया कि लोकसभा चुनाव में भी बिगड़े बोल वाले कांग्रेस नेताओं और उसकी पार्टी को सबक सिखाना है, करारा जवाब देना है। कांग्रेस को खाता खोलने भी नहीं देना है।

कमल में बटन दबाएं, भाजपा को जिताएं - कमलेश जांगड़े

यहाँ की लोकसभा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े ने भी भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हम सब मोदी जी के परिवार हैं। जब परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ता है तो ये हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम उनके पक्ष में वोट कराने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करें। रिश्तेदारों को फोन करके, तो वहीं डोर टू डोर जनसम्पर्क के माध्यम से भी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच कर अपने परिवार के मुखिया को जिताने में योगदान दें। उन्होंने कमल छाप पर बटन दबाकर भाजपा को जिताने, सांसद बनाने की अपील जनता से की।

हर दिन 18 घंटे काम करते हैं प्रधानमंत्री

अपने चुनावी अभियान के अंतर्गत देर शाम दुर्ग के अहिवारा पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि ये चुनाव देशवासियों के हित के लिए 24 घंटे में 18 घंटे काम करने वाले मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि एक चायवाले, गरीब के बेटे मोदी जी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं। मोदी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए सबका विकास किया, सबको समृद्ध बनाया। साय ने लोकसभा चुनाव को मोदी जी के नेतृत्व में 2029 तक भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति और 2047 तक विकसित भारत बनाने का चुनाव बताया।

विष्णु देव साय ने रायगढ़ लोकसभा के लिए राधेश्याम राठिया, जांजगीर-चांपा के लिए कमलेश जांगड़े और दुर्ग के लिए विजय बघेल के पक्ष में जमकर मतदान करने का आग्रह जनता से किया।

Tags:    

Similar News