Loksabha Chunav 2024: पूर्व सीएम भूपेश ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना: इस मुद्दे को लेकर आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप...

Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। बघेल ने कहा कि अब डिजिटल युग है, बैलेट पेपर से वोटिंग के समय भी ऐसा नहीं होता था।

Update: 2024-05-24 09:03 GMT

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। मतदान प्रतिशत जारी करने में हो रही देर को लेकर छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजनांदगांव संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि जब लोग बैलेट पेपर से वोट करते थे तो चुनाव आयोग 24 घंटे के अंदर वोटिंग प्रतिशत का डेटा जारी कर देता था। अब डिजिटल युग में चुनाव आयोग 8-10 दिन बाद भी डेटा नहीं देता और जब देता है तो प्रतिशत 6-8% बढ़ जाता है। इसका मतलब है कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण है।

बता दें कि मतदान का सही आंकड़ा जारी करने में हो रही देर को लेकर कुछ लोग चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की तरफ से कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ, लेकिन मतदान का फाइनल आंकड़ा 11 दिन बाद जारी किया गया। इसी तरह दूसरे चरण का फाइनल आंकड़ा वोटिंग के 4 दिन बाद आया। इन आंकड़ों में 5 से 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

Tags:    

Similar News