CG By-Elections: रायपुर दक्षिण सीट पर उप चुनाव की घोषणा: चुनाव आयोग आज दोपहर बाद कर सकता है कार्यक्रमों की घोषणा

CG By-Elections: चुनाव आयोग आज दोपहर बाद प्रेसवार्ता करने जा रहा है। इसके साथ ही अटकलों का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि आयोग चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा कर सकता है।

Update: 2024-08-16 06:27 GMT

CG By-Elections: रायपुर। रायपुर दक्षिण सीट पर उप चुनाव के लिए आज कार्यक्रम जारी हो सकता है। चुनाव आयोग ने आज दोपहर बाद प्रेसवार्ता करने जा रहा है। आयोग की तरफ से मीडिया को केवल प्रेसवार्ता के लिए आमंत्रित किया गया है, उसका विषय नहीं बताया गया है, ऐसे में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि आयोग हरियाणा में विधानसभा चुनाव के साथ कुछ राज्‍यों में खाली हुई विधानसभा की सीटों के लिए उप चुनावों की घोषणा कर सकता है। सबसे ज्‍यादा चर्चा जम्‍मू- कश्‍मीर में चुनाव को लेकर है।

इधर, छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा की एक सीट खाली है। यह सीट रायपुर दक्षिण सीट से विधायक चुने गए और राज्‍य सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर सांसद चुने जाने की वजह से खाली हुई है। अग्रवाल रायपुर से 8वीं बार विधायक चुने गए हैं, जबकि लोकसभा का चुनाव उन्‍होंने पहली बार लड़ा है। जानकारों के अनुसार किसी भी विधानसभा सीट को 6 महीने से ज्‍यादा रिक्‍त नहीं रखा जा सकता। रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट जून में खाली घोषित की गई है। इसी वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि आयोग हरियाणा के साथ जम्‍मू- कश्‍मीर और लद्दाख में विधानसभा चुनाव के अलावा राज्‍यों में विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर सकता है।

Tags:    

Similar News