पुलिस अफसरों ने दिया शवों को कांधा, CSP ने दी मुखाग्नि…..LOCKDOWN ने अंतिमसंस्कार में अपनों का रास्ता रोका, तो पुलिस ने निभायी रश्मे…. विधि विधान से किया अंतिम संस्कार, परिवार को वीडियो कॉल पर दिखायी शवयात्रा

Update: 2020-04-24 11:26 GMT

बस्तर 24 अप्रैल 2020। कोरोना संकट के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों से पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आ रहा है। कहीं जरूरतमंदों को भोजन, तो कहीं बीमार को अस्पताल …कहीं बेसहारा को मदद…तो कहीं शवों को कांधा….एक ऐसी ही तस्वीर छत्तीसगढ़ के बस्तर से सामने आयी है…जहां एक व्यक्ति को मौत के बाद अपनों का कांधा नसीब नहीं हुआ, तो पुलिसकर्मियों ने पूरे विधि-विधान के साथ उनकी अंत्योष्ठी की।

दरअसल बिहार के नालंदा के रहने वाले रंधीर कुमार की जगदलपुर में पीलिया से मौत हो गई। कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश मे लॉक डाउन है जिसकी वजह से मृतक का परिवार जगदलपुर पहुंच पाने में असमर्थ था। शव अपनों के बिना चार कांधा के लिए तरह रहा था, ऐसे में पुलिसकर्मियों ने बड़ा दिल दिखाया और व्यक्ति का हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंत्योष्ठि कराया।

कोतवाली टीआई धनंजय सिन्हा व बोधघाट टीआई राजेश मरई ने जैन समाज के युवाओं की मदद से अंतिम संस्कार में लगने वाले सभी सामान व लकड़ियों की व्यवस्था की। पूरे विधि विधान से काठी तैयार कर पुलिस के जवानों व थाना प्रभारी ने कंधा दिया और चिता को मुखाग्नि CSP हेमसागर सिदार ने दिया। इस पूरे प्रक्रिया के दौरान मृतक के परिवारजनों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अंतिम दर्शन करवाये गए और अंतिम संस्कार की पूरी प्रकिया भी दिखाई गई।

साथ ही सीएसपी ने यह भी आश्वासन दिया कि जो भी मदद लगेगी, बस्तर पुलिस के द्वारा किया जाएगा। मृतक सुकमा जिले के पोटा केबिन में सुपरवाइजर का काम करता था, जिसकी उम्र 46 वर्ष थी। मृतक के परिवार में चार पुत्र हैं, जिनमे एक हैदराबाद व एक चेन्नई में काम करता है।

Tags:    

Similar News