COVID-19 Vaccine Side Effect: श्रेयस तलपड़े का दावा- कोविशील्ड की वजह से आया था हार्ट अटैक?

COVID-19 Vaccine Side Effect: अभिनेता श्रेयस तलपड़े (Actor Shreyas Talpade) ने बॉलीवुड कला जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है लेकिन पिछले साल के अंत में श्रेयस को निजी जिंदगी में कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ा।

Update: 2024-05-06 07:36 GMT

COVID-19 Vaccine Side Effect: अभिनेता श्रेयस तलपड़े (Actor Shreyas Talpade) ने बॉलीवुड कला जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है लेकिन पिछले साल के अंत में श्रेयस को निजी जिंदगी में कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ा। उन्हें 15 दिसंबर, 2023 को एक फिल्म की शूटिंग से घर लौटते समय दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद उनकी अंधेरी के वेल्वु हॉस्पिटल में एंजियोप्लास्टी (Angioplasty in Velvu Hospital) हुई। अब श्रेयस बिल्कुल ठीक हैं और अपनी सेहत का अच्छे से ख्याल रख रहे हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में श्रेयस ने हार्ट अटैक आने को लेकर कुछ सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “मैं धूम्रपान नहीं करता, मैं शराब भी नहीं पीता। मैं महीने में एक बार या कभी काल ड्रिंक लेता हूं। तम्बाकू नहीं खाता। जब मुझे दिल का दौरा पड़ा तो मेरा कोलेस्ट्रॉल निश्चित रूप से थोड़ा बढ़ा हुआ था। अब मेरी सभी रिपोर्ट्स सामान्य हैं। दवा और उचित उपचार के कारण अब कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम हो गया है। मुझे डायबिटीज, बल्ड प्रेशर जैसी कोई समस्या नहीं है। तो मुझे अचानक दिल का दौरा कैसे पड़ सकता है।”

क्या वैक्सीन से आपको दिल का दौरा पड़ा? इस पर श्रेयस ने कहा, “मैं इस सिद्धांत को नकार नहीं सकता। कोरोना टीकाकरण के बाद ही मुझे कुछ थकान और थकावट का अनुभव होने लगा। इसमें कुछ तो सच होगा। हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि शायद टीकाकरण या कोविड के कारण मुझे यह परेशानी हुई। अब मुझे नहीं पता कि वास्तव में कोविड-19 बीमारी या टीकाकरण के कारण इसका कारण क्या है लेकिन निश्चित रूप से दिल के दौरे का इन दोनों चीजों से कुछ लेना-देना है।”

अभिनेता ने कहा, “हम सभी को संबंधित कंपनी पर विश्वास था। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम नहीं जानते कि जो टीका हम अपने शरीर के लिए लेते हैं उसका क्या होता है। हमने कोविड-19 से पहले ऐसी घटनाओं के बारे में नहीं सुना था।’ इसलिए मुझे यह जानने की उत्सुकता है कि इस टीके के कारण हमारे शरीर में वास्तव में क्या परिवर्तन होते हैं। हालांकि मुझे इसके बारे में पूरी तरह से नहीं पता, पर कुछ तो है। सच कहूं तो हमे पता नहीं कि हमने अपने शरीर में क्या डाल लिया है।”

इसी बीच हार्ट अटैक वाले दिन श्रेयस फिल्म ‘वेलकम टू द जंगल’ की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग खत्म होने के बाद उन्हें बेचैनी महसूस हुई और वे वैनिटी वैन तक पहुंच गए। वह अपने बाएं हाथ में भयानक दर्द के साथ घर गए और उनकी पत्नी दीप्ति ने पहल की और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

Tags:    

Similar News