Radhika Kheda: राधिका खेड़ा का गंभीर आरोप: 3 लोगों ने कमरे में बंद किया था, शराब का ऑफर किया, रात को एक बजे दरवाजे पर नॉक किया, शुक्‍ला ने कहा- बेबुनियाद हैं आरोप

Radhika Kheda: कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा ने पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि तीन लोगों ने मिलकर कमरे में बंद किया था। गंदी-गंदी गाली दी गई। खेड़ा ने कहा कि पार्टी के किसी भी नेता ने उनका साथ नहीं दिया। इधर, सुशील आनंद शुक्‍ला ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है, जबकि पीसीसी अध्‍यक्ष बैज ने आज दोनों के बीच विवाद की बात को स्‍वीकार किया है।

Update: 2024-05-06 07:03 GMT

Chhattisgarh Congress: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में हुए दुर्व्यवहार से आहत पार्टी की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा ने इस्‍तीफा दे दिया है। आज उन्‍होंने प्रेसवार्ता लेकर अपने साथ हुई घटना की जानकारी देते हुए पार्टी के बड़े नेताओं पर निशाना साधा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल के इशारे पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। राधिका ने कहा कि जब से वे राम मंदिर दर्शन करने गई थीं उसके बाद से पार्टी में लगातार उने प्रताड़ि‍त किया जा रहा है।

राधिका खेड़ा ने आरोप लगाया कि राजीव भवन में प्रदेश के संचार विभाग के अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला और 2 अन्‍य लोगों ने कमरे में बंद किया था। इस दौरान उन्‍हें गंदी-गंदी गाली दी गई। इतना ही नहीं खेड़ा ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के दौरान कोरबा में सुशील आनंद शुक्‍ला ने उन्‍हें शराब का ऑफर किया था। इसके बाद वे होटल के जिस कमरे में रुकी थीं, वहां रात एक बजे शुक्‍ला ने नॉक किया और दरवाजा खुलवाने की कोशिश की।

खेड़ा ने कहा कि राजीव भवन में हुई घटना के बाद उन्‍होंने प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, जयराम रमेश, पवन खेड़ा, सचिन पायलट और भूपेश बघेल सहित अन्‍य बड़े नेताओं को कॉल किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। खेड़ा के अनुसार उन्‍होंने भूपेश बघेल के मीडिया सलाहकार रहे विनोद वर्मा को भी कॉल किया। वर्मा ने कॉल उठाया, लेकिन अरजेंस्‍ट करने की सलाह दी। वहीं, बघेल ने कॉल बैक किया, पूरी घटना की जानकारी दी। दोनों के बीच करीब साढ़े तीन मिनट बातचीत हुई। इस दौरान बघेल ने कहा कि कांग्रेस नहीं तुम छत्‍तीसगढ़ छोड़ दो।

खेड़ा ने बताया कि छह दिनों तक वे इंतजार करती रहीं, इस दौरान उन्‍होंने पार्टी के सभी नेताओं को लगातार कॉल करती रही। मैसेज भी भेजा, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। कुछ नेताओं ने कॉल किया भी तो उल्‍टे डांटने लगे और चुप रहने की सलाह देते रहे।

छत्‍तीसगढ़ पुलिस से संज्ञान लेने की अपील

राधिका खेड़ा ने कहा कि राजीव भवन में जब उन्‍हें कमरे में बंद करके दुर्व्‍यवाहर किया गया तब कमरे में तीन सुशील आनंद शुक्‍ला, सुरेंद्र वर्मा और नितिन भंसाली मौजूद थे। खेड़ा ने कहा कि अब मुझे मीडिया के माध्‍यम से पता चला है कि वहां 5 लोगों की मौजूदगी बताई जा रही है। जो दो लोग वहां मौजूद नहीं थे फिर भी वहां उपस्थित बताया जा रहा है वे दो मुस्‍लमान हैं। खेड़ा ने छत्‍तीसगढ़ पुलिस से इस मामले का संज्ञान लेने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि यदि पांच लोग वहां मौजूद थे, तो उन्‍होंने मुझे कमरे में बंद क्‍यों किया था।

बघेल के इशारे पर हुआ सब कुछ

राधिका खेड़ा ने कहा कि उनके साथ जो भी कुछ हुआ वह सब पूर्व सीएम भूपेश बघेल के इशारे पर हुआ। बघेल का प्रियंका गांधी बचाव करती हैं। उन्‍होंने कहा कि पता नहीं बघेल प्रियंका और राहुल को क्‍या पहुंचाते हैं जिसकी वजह से वे लोग उनके दवाब में रहते हैं। राधिका ने कहा कि घटना के बाद 6 दिन लगातार राहुल, प्रियंका , जयराम रमेश, पवन खेड़ा, खड़गे और राहुल व प्रियंका के पीए सभी को लगातार फोन किया। खड़गे पत्र लिखा मैसेज किया।जयराम जी को लिखकर भेजा लेकिन पढ़ने के बाद कोई जवाब नहीं दिया। खेड़ा ने कहा कि मैं अपनी मर्जी से छत्‍तीसगढ़ नहीं गई थी। मुझे पार्टी ने भेजा था। घटना के दो दिन बाद प्रियंका छत्‍तीसगढ़ आई। गुहार लगाई। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में नारी न्‍याय की बात केवल कागज और घोषणा पत्र में है, धरातल पर नहीं है।

राम मंदिर गई इस वजह से षडयंत्र के तहत मुझे पार्टी से निकाला गया

राधिका ने कहा कि मैं राम लला के दर्शन करने गई थी, तब से मुझे प्रताड़ि‍त किया जा रहा है। षडयंत्र के तहत मुझे पार्टी से निकाला गया। राम लला का नाम लेंगे तो महिला उत्‍पीड़न होगा मजबूर कर दिया जाएगा।लेकिन मेरी जंग जारी हरेगी। लड़की हूं लड़ रही हूं। उन्‍होंने बताया कि 17 साल की उम्र से इस पार्टी से जुड़ी हुईं। कांग्रेस कर्नाटक, मणीपुर और महिला पहलवानों की तो बात करती है, लेकिन घर एक लड़की के साथ अन्‍याय हो रहा है उस पर चुप्‍पी साधे हुए हैं।

बैज पर भी आरोप

राधिका ने बताया कि मैं लिखित बयान लेकर दीपक बैज के पास अपना बयान दर्ज कराने गई थी, लेकिन उन्‍होंने लिखित बयान लेकर पावती देने से मना कर दिया। जब उन्‍होंने बैज से शराब ऑफर किए जाने की शिकायत की तो बैज ने पूछा शराब पीती हैं कितना पीती हैं। खेड़ा ने कहा कि ऐसा क्‍या है कि भूपेश बघेल और सचिन के कहने पर काम कर रहे हैं। भूपेश का कितना दबाव है। उन्‍होंने कहा कि राहुल प्रियंका मुझे सोशल मीडिया में फालो करते हैं, लेकिन एक बार भी बात नहीं किया।

बैज और शुक्‍ला ने आरोपों पर दिया जवाब

सुशील आनंद शुक्‍ला ने खेड़ा के आरोपों को बेबुनियाद और भाजपा से प्रेरित बताया। वहीं, प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज ने खेड़ा और शुक्‍ला के बीच मतभेद और विवाद की बात को स्‍वीकार किया। बैज ने बताया कि पार्टी कार्यालय में जो हुआ पर एआईसीसी ने जांच करने के लिए कहा था। मैंने जांच किया और रिपोर्ट एआईसीसी को भेज दिया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज भी महिला कर्मचरी काम कर रहे हैं सभी सुरक्षित हैं।

Tags:    

Similar News