Prajwal Revanna Case: रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, कल रत ही हुई थी गिरफ्तारी

Prajwal Revanna Case: महिलाओं के यौन शोषण के आरोप में निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की एसआईटी हिरासत में भेजा गया है।

Update: 2024-05-31 13:37 GMT

Prajwal Revanna Case: महिलाओं के यौन शोषण के आरोप में निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की एसआईटी हिरासत में भेजा गया है। मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) ने शुक्रवार को प्रज्वल रेवन्ना के बेंगलुरु लौटते ही उन्हें पूछताछ के लिए CID कार्यालय ले जाया। वहां से मेडिकल टेस्ट के बाद प्रज्वल रेवन्ना को कोर्ट में पेश किया गया। मामले की सुनवाई बेंगलुरु के सिटी सिविल कोर्ट में हो रही है।

एसआईटी टीम ने गुरुवार को प्रज्वल रेवन्ना को अश्लील वीडियो केस के सिलसिले में कोर्ट में पेश किया था। इससे पहले प्रज्वल का बेंगलुरु के बॉरिंग एंड लेडी कर्जन अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, SIT प्रज्वल रेवन्ना की 14 दिनों की कस्टडी चाहती थी, लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की कस्टडी मंजूर की है।

प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। आरोपों के सामने आने के बाद प्रज्वल लोकसभा चुनाव के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुए मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे। 35 दिन बाद जर्मनी से लौटे पूर्व सांसद को एसआईटी टीम ने बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करने के कुछ ही मिनटों बाद गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि, जेडीएस के निलंबित नेता प्रज्वल पर IPC की धारा 354A (यौन उत्पीड़न), 354D (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला की मर्यादा का अपमान) के तहत संगीन केस दर्ज किया गया है। इस संबंध में प्रज्वल ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने वादा किया था कि वह 31 मई को SIT के सामने पेश होगा।

क्या है मामला ?

कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना इस बार भी चुनाव लड़ रहे हैं। उनके लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में मतदान हुआ। 26 अप्रैल को मतदान के साथ ही उनके कई अश्लील वीडियो वायरल होने लगे। इस बीच प्रज्वल विदेश निकल गए। उनके ऊपर और उनके पिता एचडी रेवन्ना के ऊपर एफआईआर दर्ज हुई। इसके बाद एचडी रेवन्ना गिरफ्तार हुए और कुछ दिन हिरासत में रहने के बाद जमानत पर बाहर भी आ गए। उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच जारी है। इस बीच प्रज्वल गायब रहे। खबरें आती रहीं कि वह जर्मनी में हैं।

पासपोर्ट रद्द करने की बात पर लौटे देश

प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया। इस बीच विशेष जांच टीम ने विदेश मंत्रालय से प्रज्वल का डिप्लोमैटिक पासरपोर्ट रद्द करने की भी मांग की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने इस बारे में पीएम मोदी को दो बार खत लिखा। इसके बाद विदेश मंत्रालय ने प्रज्वल को कारण बताओ नोटिस जारी कर डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने की बात कही। पासपोर्ट रद्द करने का नोटिस मिलने के बाद प्रज्वल ने एक वीडियो जारी कर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झुठलाया और डिप्रेशन में होने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द ही विशेष जांच टीम के सामने पेश होंगे। अब वह भारत आ चुके हैं और पुलिस हिरासत में हैं।

Full View

Tags:    

Similar News