Naseeb Singh and Neeraj Basoya: कांग्रेस को डबल अटैक! पूर्व विधायक नसीब सिंह और नीरज बसोया ने दिया इस्तीफा

Naseeb Singh and Neeraj Basoya: आज कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ने पार्टी को अपना त्याग पत्र सौप दिया है.

Update: 2024-05-01 04:47 GMT

Naseeb Singh and Neeraj Basoya: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक सदस्य पार्टी से छोड़ते जा रहे हैं. अब इसी बीच कांग्रेस के दो बड़े नेता ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. आज कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों ने पार्टी को अपना त्याग पत्र सौप दिया है. 

नीरज बसोया ने बताई इस्तीफा की वजह 

पूर्व विधायक नीरज बसोया ने पार्टी छोड़ने की वजह बताते हुए लिखा है कि "आम आदमी पार्टी (आप) के साथ हमारा(कांग्रेस) जारी गठबंधन बेहद अपमानजनक है, क्योंकि AAP पिछले 7 वर्षों में कई घोटालों से जुड़ी रही है. आम आदमी पार्टी के शीर्ष 3 नेता- अरविंद केजरीवाल, सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया पहले से ही जेल में हैं. आप पर दिल्ली शराब घोटाला और दिल्ली जल बोर्ड घोटाला जैसे कई मुद्दों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं.

दूसरी ओर, आप ने अपने पूरे अस्तित्व में लगातार हमारी पार्टी और शीर्ष नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उपरोक्त स्थिति के बावजूद आप के साथ गठबंधन करके ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस पार्टी आप को क्लीन चिट देने और आप के विकास के भ्रामक प्रचार की सराहना करने का प्रयास कर रही है. मैं अब ऐसे किसी भी प्रयास का हिस्सा नहीं बन सकता."

पूर्व विधायक नसीब सिंह ने छोड़ी पार्टी 

पूर्व विधायक नसीब सिंह ने इस्तीफा इस्तीफा की वजह बताते हुए कहा  "आज आपने देविंदर यादव को डीपीसीसी प्रमुख नियुक्त किया है. उन्होंने एआईसीसी (पंजाब प्रभारी) के रूप में पंजाब में पूरी तरह से अरविंद केरीवाल के झूठे एजेंडे पर हमला करने के आधार पर एक अभियान चलाया है और आज, दिल्ली में उन्हें प्रशंसा और समर्थन करने का दायित्व दिया जाएगा।" आप और उसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल, पार्टी में हाल के घटनाक्रम से बेहद दुखी और अपमानित होकर, मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं...''

Tags:    

Similar News