UP Advocate Protest Update: वकीलों की हड़ताल मामले में हापुड़ के एएसपी और सीओ नपे

UP Advocate Protest Update: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों और पुलिस के उपजे विवाद के कारण बने अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्रीय पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है....

Update: 2023-09-15 16:12 GMT

Advocate Protest Update 

UP Advocate Protest Update: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों और पुलिस के उपजे विवाद के कारण बने अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्रीय पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है। मुकेश चंद्र मिश्र को अब बरेली ग्रामीण का नया एएसपी बनाया गया है। ग्रामीण बरेली के एएसपी राजकुमार को हापुड़ का नया एएसपी बनाया गया है।

सीओ अशोक कुमार सिसोदिया का सहारनपुर तबादला कर दिया गया है। कोतवाली प्रभारी सतेंद्र प्रकाश सिंह का गैर जनपद तबादला हुआ है। थाना पिलखुवा में तैनात निरीक्षक नीरज कुमार को कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश में चल रही हड़ताल समाप्त हो गई थी। गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन और सरकार के अधिकारियों के बीच हुई बातचीत में सरकार ने पांच सूत्री मांगों पर सहमति दी।

सरकार के आश्वासन के बाद एसोसिएशन ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा की। प्रदेश काउंसिल के चेयरमैन श्रीकिशोर गौड़ के नेतृत्व में काउंसिल के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र से लोकभवन में मुलाकात की।

काउंसिल के पदाधिकारियों और शासन के अधिकारियों के बीच एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत चली। काउंसिल के सह अध्यक्ष प्रशांत सिंह अटल ने बताया कि सरकार ने हापुड़ के एएसपी को हटाने, सीईओ और पुलिस निरीक्षक को निलंबित करने, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के लिए कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया।

Tags:    

Similar News