जामिया में गोली चलाने वाला आरोपी नाबालिग, घर पर बोला था स्कूल जा रहा हूं… बदला लेने की बात फेसबुक पर लिखी

Update: 2020-01-30 14:22 GMT

नईदिल्ली 30 जनवरी 2020। जामिया में फायरिंग करने वाला शख्स ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है। जामिया से राजघाट तक मार्च के दौरान गुरुवार को उस वक्त हंगामा मच गया जब इस शख्स ने फायरिंग कर दी, जिसमे एक प्रदर्शनकारी छात्र घायल हो गया है। वहीं, पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक आरोपी छात्र नाबालिग है और घर पर यह कहकर निकला था कि वह स्कूल जा रहा है। स्कूल सर्टिफिकेट के अनुसार आरोपी की उम्र अभी 18 साल नहीं हुई है।

जेवर का रहने वाला है आरोपी
आरोपी ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसके पास हथियार कहां से और कैसे आया। आरोपी खुद को राम भक्त बता रहा है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है। उसके फेसबुक पोस्ट और पुलिस की पूछताछ के दौरान बताया कि वह कासगंज में हुए तिरंगा यात्रा के दौरान मारे गए छात्र चंदन का बदला लेना चाहता था।

जामिया नगर में पुलिस के सामने युवक ने चलाई गोली…बोला- मैं दूंगा सबको आजादी, CAA के खिलाफ मार्च से पहले हुई फायरिंग, एक घायल…देखें VIDEO

आरोपी के पोस्ट से इस बात की जानकारी भी मिली है कि वह शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन से भी काफी आक्रोशित था। जेवर से शाहीन बाग प्रदर्शन को खत्म करने की बात उसने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखी है। आरोपी के परिजनों को इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी मिल चुकी है, जिसके बाद से वह काफी चिंतित हैं।

होली फैमिली अस्पताल में चल रहा घायल छात्र का इलाज
उसका इलाज पास के ही होली फैमिली अस्पताल में चल रहा है। हालांकि पुलिस कह रही है कि उसे इस अस्पताल से शिफ्ट कर दिया गया है लेकिन छात्रों का कहना है कि शादाब अब भी होली फैमिली अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में है।

एक चश्मदीद ने घटना का ब्योरा देते हुए कहा कि हमारा मार्च चल रहा था कि एक युवक अचानक दूसरी दिशा से सामने आया और हवा में पिस्तौल लहराते हुए बोला कि आओ मैं तुम्हें आजादी देता हूं और फिर उसने गोली चला दी। गोली लगने से पास ही खड़े शादाब आलम को गोली लग गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

बदला लेने की बात फेसबुक पर लिखी

इधर, डीसीपी साउथ ईस्ट दिल्ली चिन्मय बिस्वल ने बताया, जामिया मिल्लिया में फायरिंग के दौरान छात्र के बाएं हाथ में गोली लगी है। डॉक्टरों के अनुसार घायल छात्र खतरे से बाहर है। पकड़े गए शख्स से पूछताछ की जा रही है। जामिया में गोलीबारी करने वाले शख्स ने घटना से पहले फेसबुक लाइव कर लोगों को दिया था खेल खत्म करने का संदेश। हालांकि यह भी पता चला है कि उसने घटना से पहले फेसबुक पर कुछ पोस्ट भी की थीं जिसमें वह बदला लेने की बात कहा है।

Tags:    

Similar News