Chhattisgarh Congress: राधिका प्रकरण में निशाने पर बघेल: कांग्रेस बोली- होगी जांच, बीजेपी बोली- हम देंगे साथ...

Chhattisgarh Congress: प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में हुए राधिका प्रकरण में न केवल बीजेपी बल्कि कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता ने भी पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। इस बीच कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच कराने की घोषणा कर दी है। वहीं, बीजेपी के नेता राधिका को संघर्ष में साथ देने का आश्‍वासन दे रहे हैं।

Update: 2024-05-02 14:49 GMT

Chhattisgarh Congress: रायपुर। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा के साथ कथिततौर पर कांग्रेस हुए दुर्व्‍यवहार का मामला राष्‍ट्रीय स्‍तर पर मुद्दा बन गया है। इस मामले में राधिका के पोस्‍ट को लेकर दिनभर मीडिया में चली खबरों के बाद कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस के संचार विभाग के राष्‍ट्रीय चेयरमैन पवन खेड़ा ने प्रदेश कांग्रेस को पत्र जारी कर 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। खेड़ा ने कहा कि राधिका खेड़ा हमारी काबिल सहयोगी हैं। उनके साथ क्या हुआ, इसकी जांच होकर रहेगी। किसने उनके मन को दुखाया है, यह हम आपस में सुलझा लेंगे।

इधर बीजेपी इस पूरे मामले को लेकर हमलावर है। प्रदेश सरकार के मंत्री केदार कश्‍यप ने राधिका खेड़ा को इस मामले की राज्‍य के किसी भी थाने में शिकायत करने की सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार है जो महिलाओं के लिए कानून का राज स्‍थापित करती है। यह मोदी की गारंटी है। वहीं, बीजेपी विधायक भावना बोहरा ने राधिका खेड़ा ट्वीट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसा है। बोहरा ने सवाल किया कि आखिर प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय नेता तक हर बार बघेल पर ही ठीकरा क्यों फोड़ रहे हैं? बोहरा ने कहा कि इस घमासान का आज तीसरा दिन है, लेकिन कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व खामोश है। महिलाओं के सम्मान, उनके लिए महालक्ष्मी न्याय योजना और लड़की हूं, लड़ सकती हूं का ढोल पीट रही कांग्रेस और प्रियंका वाड्रा यह बताएं कि जब कांग्रेस में ही महिला नेत्रियों का सम्मान सुरक्षित नहीं है, राष्ट्रीय स्तर की नेत्री को ही न्याय के लिए तीन दिन का लंबा इंतजार करना पड़ रहा है, वह कांग्रेस देश की महिलाओं के सम्मान की रक्षा और उनके साथ क्या खाक न्याय करेंगे?

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर पहुंची कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राधिका खेड़ा का प्रदेश मुख्‍यालय में कथिततौर पर अपमान हुआ है। राधिका के अनुसार उन्‍हें गेट आउट कहा गया है। इस घटना से राधिका बेहद आहत हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया में इसको लेकर पोस्‍ट किया है। हालांकि उन्‍होंने इस मामले में अभी खुलकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों में उन्‍होंने काफी कुछ कह दिया है। इस मुद्दे पर उन्‍होंने प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर भी कटाक्ष किया है।

इधर, मीडिया में राधिका खेरा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वे रोती हुई नजर आ रही हैं। अपने साथ हुई घटना को लेकर राधिका ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक के बाद एक तीन पोस्‍ट किया है। पहले पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। करूंगी खुलासा …!!

इसके कुछ घंटे बाद उन्‍होंने दूसरा पोस्‍ट किया। लिखा- नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान।। क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय में हुई घटना को लेकर राधिका ने आज सुबह एक और पोस्‍ट किया है। इसमें उन्‍होंने इशारों में अपने साथ हुई घटना के लिए जिम्‍मेदार नेता के नाम का उल्‍लेख करते हुए पूर्व सीएम बघेल पर भी निशाना साधा है। आज सुबह एक्‍स पर किए अपने राधिका ने छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आ रही पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्‍वागत किया है। इस पोस्‍ट में राधिका ने लिखा है- ‘दुशील’ को लेकर ‘कका’ का मोह एक लड़की की इज़्ज़त से बढ़कर है लेकिन, लड़की हूँ, “लड़ रही हूँ” “मर्यादा पुरुषोत्तम” प्रभु श्री राम जी के ननिहाल में दीदी का स्वागत है।

Tags:    

Similar News