Ujjain News: पीठासीन अधिकारी पर गिरी उज्जैन कलेक्टर की गाज, मतदान केंद्र पर लगा रही थी PM मोदी के नारे, Video

Ujjain News: उज्जैन में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगने के मामले में पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गया है.

Update: 2024-05-13 11:24 GMT

Ujjain News: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान जारी है. प्रदेश की आठ सीटों इंदौर, उज्जैन, देवास, खरगोन, रतलाम, मंदसौर, खंडवा और धार सीट पर वोटिंग हो रही है. इस बीच उज्जैन में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगने के मामले में पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक़, उज्जैन, आलोट के बूथ क्रमांक 37 न्यू नेशन पब्लिक स्कूल का है. यहाँ पीठासीन अधिकारी आरती हर्णे मतदान केंद्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रही थी. वहां आने वाले मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट देने की अपील कर रही थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में देखा जा सकता है पकड़े जाने पर पीठासीन अधिकारी आरती हर्णे माफ़ी मांगने लगती हैं.

इस मामले की जानकारी लगते ही कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार मतदान केंद्र पर पहुंचे और अधिकारियों से इसकी शिकायत की. साथ ही वीडियो भी दिखाई. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी परमार धरने पर बैठ गए. महेश परमार एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया. उन्होंने लिखा "मुख्यमंत्री मोहन यादव के क्षेत्र उज्जैन में चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी जनता पर बीजेपी को वोट देने का दबाव डाल रहे हैं. मोहन यादव जी, लोकतंत्र की हत्या के लिए इंदौर के बाद अब उज्जैन को क्यों कलंकित करने पर तुले हो. चुनाव आयोग से उम्मीद है कि अपनी निष्पक्षता का परिचय दें अन्यथा इस प्रकार के कृत्य जनता के विश्वास का चीरहरण सिद्ध होगा. 

इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की गई. जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कार्रवाई की. कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने पीठासीन अधिकारी आरती हर्णे को हटा दिया है. फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. अगर पीठासीन अधिकारी दोषी पायी जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. 

Tags:    

Similar News