Seoni Cow Slaughter Case: सिवनी गोवंश हत्याकांड: 50 से ज्यादा गाय की गला काटकर हत्या, CM ने दिए CID जांच के आदेश

Seoni Cow Slaughter Case: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक चौकाने देने वाला मामला सामने आया है. यहां बुधवार को 50 से ज्यादा गायों के कटे शव मिले हैं. जिसके बाद से जिले में हड़कंप मचा गया है.

Update: 2024-06-22 10:58 GMT

Seoni Cow Slaughter Case: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक चौकाने देने वाला मामला सामने आया है. यहां बुधवार को 50 से ज्यादा गायों के कटे शव मिले हैं. जिसके बाद से जिले में हड़कंप मचा गया है. नृशंस गोवंश हत्याकांड मामले में मोहन सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री ने CID जांच के आदेश दिए हैं. वहीँ पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दो आरोपियों पर NSA (रा.सु.का) लगाया गया है.

 50 से ज्यादा गोवंश की गला काटकर हत्या 

जानकारी के मुताबिक़, मामला पलारी, धूमा और घंसौर क्षेत्र में का है. बुधवार को नदी और तालाब के किनारे करीब 54 गायों के कटे शव मिले थे. वहीं, एक बैल का शव मौके पर मिला था.  मवेशियों की गर्दन धारदार हथियार से काटकर हत्या की गयी थी. इतना ही नहीं उनके शवों को नदी में बहा दिया गया. ग्रामीणों ने गौवंशों की शवों की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद कलेक्टर-एसपी सहित पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.

गौवंशों की हत्या से लोगों में आक्रोश 

गौवंशों के शवों को पोस्टमॉर्टम कराया गया है. वहीं नृशंस गोवंश हत्याकांड में लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. लोग जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी ज्ञापन सौंप कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. बता दें इस मामले में कार्रवाई करने के लिए सिवनी कलेक्टर और एसपी को खुली छूट दे दी है.

मुख्यमंत्री ने CID जांच के दिए आदेश 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नृशंस गोवंश हत्याकांड की जांच CID को सौपी है. इस मामले की जांच अब CID की टीम करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा है मध्यप्रदेश में गौमाता के खिलाफ कोई भी अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पांच आरोपी गिरफ्तार

वहीँ मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दो आरोपियों पर NSA (रा.सु.का) लगाया गया है. जिला कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने आरोपी शादाब इसराइल खान उम्र 27 साल एवं वाहिद वाजिद उम्र 28 साल निवासी ग्राम ग्वारी चौकी पलारी थाना केवलारी को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत जेल भेजने के आदेश दिए हैं.  




Tags:    

Similar News