सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की कोशिश, रेलवे ट्रेक पर लगाए गये थे 10 डेटोनेटर...धमाके सुनकर ड्राइवर के उड़े होश

मध्यप्रदेश में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश हुई है...

Update: 2024-09-22 07:31 GMT

भोपाल। मध्यप्रदेश में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की कोशिश हुई है। आरोपियों द्वारा रेलवे ट्रैक पर 10 डेटोनेटर लगाकर डिरेल करने की कोशिश की गई। लोको पायलट की शिकायत पर देश की सर्वोच्च एजेंसिया मौके पर जांच के लिए पहुंची हुई है। घटना बुरहानपुर के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र, सेंट्र्ल रेलवे के भुसावल मंडल स्थित सागफाटा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी की है। 

जानकारी के मुताबिक, पूरी घटना 18 सितंबर की बताई जा रही है। सेना की एक ट्रेन दोपहर में जम्मू कश्मीर से कर्नाटक जा रही थी। इसी दौरान जैसे ही सागफाटा रेल्वे स्टेशन के पास डेटोनेटर के उपर से होकर गुजरी वैसे ही धमाके शुरू हो गये। इससे ट्रेन का ड्राइवर सचेत हो गया और उसने तुरंत स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। ट्रेन ड्राइवर की सतर्कता से बड़ा हादसा होते होते टल गया।

इधर, जैसे ही घटना की जानकारी मिली तो एटीएस और एनआईए सहित अन्य जांच एजेंसियां मौके पर पहुंची और जांच शुरू की गई। जांच अभी जारी है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि इस घटना के पीछे किसका हाथ था।

मालूम हो कि इससे पहले बिहार, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र् में भी इसी तरह की कोशिश की गई। इन सभी मामलों में आतंकी कनेक्शन को जोड़ कर जांच की जा रही है। जांच एजेंसी आशंका जता रही है कि इसके पीछे जरूर किसी बड़े आतंकी संगठन का हाथ है। फिलहाल जांच जारी है।

Tags:    

Similar News