MP School News: टीचर की शर्मनाक हरकत, चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राओं के कपड़े... हाईकोर्ट ने सरकार को भेजा नोटिस

MP School News:

Update: 2024-08-10 11:20 GMT

MP School News: इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में सरकारी स्कूल छात्राओं के कपड़े उतरवाने का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है. मोबाइल के नाम पर टीचर ने छात्राओं से अभद्रता की. इंदौर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है.

कोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार को इंदौर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है. इंदौर पीठ के जज सुश्रुत अरविंद धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति दुप्पला वेंकटरमणा ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को ये नोटिस जारी किया हैं छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने के मामले में एक हफ्ते के भीतर जवाब माँगा है. कोर्ट ने 17 अगस्त का रिपोर्ट मांगी है. इस याचिका पर अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी. 

बता दें, सामाजिक कार्यकर्ता चिन्मय मिश्रा ने स्कूल की घटना पर याचिका पर दायर की थी. याचिकाकर्ता ने वकील अभिनव धानोदकर के माध्यम से आरोप लगाया है कि पुलिस ने बच्चों की शिकायत पर पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज नहीं किया है. कपड़े उतरवाने के मामले में पॉक्सो अधिनियम का पालन किया जाए और जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए. जिसपर कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेजा है. 

क्या है मामला

दरअसल, गणपति इलाके में स्थित शासकीय शारदा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. 2 अगस्त को क्लासरूम में किसी छात्रा के मोबाइल फोन की घंटी बजी. इसके बाद विद्यालय की एक शिक्षिका ने मोबाईल ढूंढने के लिए सभी छात्राओं को शौचालय में ले जाकर कथित तौर पर उनके कपड़े उतरवाए. फिर उनकी तालाशी ली. आरोप है तलाशी के दौरान छात्राओं के साथ मारपीट की गई. जबरदस्ती कपड़े उतरवाए. तलाशी के नाम पर छात्राओं से अभद्रता की. इस घटना पर जमकर हंगामा हुआ. 

Tags:    

Similar News