MP News: सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर चला ट्रैक्टर, अखिलेश यादव ने कहा 'राष्ट्र-द्रोह से कम नहीं '

MP News: सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर चला ट्रैक्टर, अखिलेश यादव ने कहा राष्ट्र-द्रोह से कम नहींमध्य प्रदेश के उज्जैन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति क्षतिग्रस्‍त कर देने वाले मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसकी घोर ने निंदा की है.

Update: 2024-01-26 03:29 GMT

MP News: सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर चला ट्रैक्टर, अखिलेश यादव ने कहा राष्ट्र-द्रोह से कम नहींमध्य प्रदेश के उज्जैन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति क्षतिग्रस्‍त कर देने वाले मामले में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसकी घोर ने निंदा की है. अखिलेश यादव ने सरदार पटेल जी की मूर्ति के साथ ऐसा व्यवहार करना दंडनीय है. दरअसल बीते गुरुवार को उज्जैन में दो पक्षों ने विवाद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की थी.

अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा उज्जैन में मूक-मूरत बनी भाजपा सरकार की पुलिस के सामने, देश को एक करनेवाले सच्चे देश प्रेमी सरदार पटेल जी की मूर्ति के साथ ऐसा वीभत्स व्यवहार बेहद निंदनीय और दंडनीय है। इससे पता चलता है कि दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति बनाने का जो दावा भाजपाइयों ने किया था वो केवल राजनीतिक फ़ायदा उठाने की साज़िश भर था। इस वारदात में शामिल हर एक आरोपी को चिन्हित करके तुरंत दंडात्मक कार्रवाई हो। ये किसी राष्ट्र-द्रोह से कम नहीं है. राष्ट्र पुरुषों का सम्मान करना वो क्या जानें जिनका राष्ट्रीय आंदोलन में कोई योगदान नहीं है। मुखबिरों से देशभक्ति की उम्मीद बेमानी है.

आपको बता दें उज्जैन के माकड़ोन इलाके में गांव में मंडी गेट व बस स्टैंड के बीच खाली जमीन पड़ी है. जहाँ एक पक्ष डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने चाहती है. वहीं दूसरी पक्ष ( पाटीदार समाज) के लोग सरदार पटेल की मूर्ति लगाना चाहते हैं. अब इसी बीच किसी ने बुधवार रात को उस जमीन पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति स्थापित कर दी। इसी को लेकर गुरुवार सुबह भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने की चाह रखने वाले पक्षों ने गुस्से में सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर ट्रैक्टर चढ़ाकर गिरा दिया। इतना ही नहीं इसके बाद मूर्ति को राड व पत्थर मार कर तोड़ दिया गया. इससे नाराज पाटीदार समाज नाराज हो गए और दोनों पक्षों में पथराव होने लगा. लोगों ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की और कुछ गाड़ियों में आग लगा दी.इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी. उज्जैन पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने पर मौके पर भारी पुलिसबल पहुंचे। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया. पुलिस का कहना है इस मामले में कार्रवाई की जायेगी. 

Tags:    

Similar News