Madhya Pradesh News: पचमढ़ी मानसून मैराथन : हल्की फुहारों के बीच रनर्स ने लगाई दौड़

Madhya Pradesh News: नर्मदापुरम जिले के हिल स्टेशन पचमढ़ी में मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) के सहयोग से ‘एडवेंचर एंड यू’ (के.ए. कनेक्ट) पचमढ़ी मानसून मैराथन का भव्य एवं सफल आयोजन किया गया।

Update: 2024-07-22 06:40 GMT

Madhya Pradesh News:  नर्मदापुरम जिले के हिल स्टेशन पचमढ़ी में मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) के सहयोग से ‘एडवेंचर एंड यू’ (के.ए. कनेक्ट) पचमढ़ी मानसून मैराथन का भव्य एवं सफल आयोजन किया गया। जिला प्रशासन नर्मदापुरम के सहयोग से आयोजित हुई मैराथन में देशभर से 1165 धावकों ने हिस्सा लिया और पचमढ़ी के प्राकृतिक सौंदर्य के बीच 42 किलोमीटर, 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर एवं 5 किलोमीटर श्रेणियों में दौड़ लगाई गई। मैराथन दौड़ की शुरुआत एमपीटी ग्लेनव्यू होटल से हुई। 42 किलोमीटर दौड़ सुबह 3 बजे शुरू हुई। शेष तीनों दौड़ सुबह 6 बजे शुरू की गई। जिसे टूरिज्म बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ.श्री संतोष कुमार श्रीवास्तव, डिप्टी डायरेक्टर  वीरेंद्र खंडेलवाल ने फ्लैगऑफ की। दौड़ में छः वर्ष के बच्चे से लेकर 82 वर्ष के बुजुर्ग ने हिस्सा लिया। नर्मदापुर की पूर्व कलेक्टर  दास भी 21 किमी दौड़ में शामिल हुई।

विजेताओं को ट्रॉफी एवं मैडल

समापन के बाद एक समारोह में अतिथियों द्वारा विजेताओं को ट्रॉफी व मेडल दिए। मानसून मैराथन में देशभर से लोग शामिल हुए और सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी में प्राकर्तिक सौंदर्य का आनंद लिया। 82 वर्ष के बुजुर्ग श्री मोहन लाल यादव, गोंदिया महाराष्ट्र को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री ए.यू. खान, सहायक संचालक श्री के.के. सिंह, केए कनेक्ट से मितेश रामभिया भी विशेष रूप से मौजूद थे।

विजेताओं की सूची

42 किलोमीटर (पुरुष) में प्रथम विजेता अंकित शर्मा।

42 किलोमीटर (महिला) में प्रथम विजेता प्रेम लता गुप्ता।

21 किलोमीटर (पुरुष) में प्रथम विजेता मोहित कोरे।

21 किलोमीटर (महिला) में प्रथम विजेता निधि तरारे।

10 किलोमीटर (पुरुष) में प्रथम विजेता विशाल कौशल।

10 किलोमीटर (महिला) में प्रथम विजेता रीता तरारे।

5 किलोमीटर (पुरुष) में प्रथम विजेता अमित प्रजापती।

5 किलोमीटर (महिला) में जयश्री भूरे प्रथम विजेता रही।


Full View


Tags:    

Similar News