Ladli Behna Yojana: आज जारी होगी लाड़ली बहना योजना की 11वीं किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपये

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है. आज लाड़ली बहनों के खाते में पैसा आने वाले हैं. शुक्रवार को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 11वीं किस्त जारी की जायेगी.

Update: 2024-04-05 04:57 GMT

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की करोड़ों लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है. आज लाड़ली बहनों के खाते में पैसा आने वाले हैं. शुक्रवार को लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की 11वीं किस्त जारी की जायेगी. हालाँकि किस्त 10 अप्रैल को आने वाला था लेकिन चुनाव के चलते आज ही जारी होगी.

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान 

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 31 मार्च को एक्स पर ट्वीट कर जानकारी दी थी कि लाड़ली बहन योजना की राशि पांच दिन पहले ही आ जाएगी. उन्होंने लिखा था "मातृशक्ति को नमन...मेरी लाड़ली बहनों के बैंक खातों में इस बार पांच दिन पहले ही आ जाएगी राशि"  वहीँ आज मुख्यमंत्री ने कहा "मेरी प्यारी लाड़ली बहनों, तुम खुश रहो, यही तुम्हारे भैया का प्रयास है. मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि इस बार तुम्हारे खाते में "लाड़ली बहना योजना" की राशि 5 दिन पहले आ रही है. आप सभी बहनों को बधाई, शुभकामनाएं" 

चुनाव के चलते बदली तारीख 

हालाँकि लाड़ली बहन योजना के नियम के तहत पैसा हर महीने 10 तारीख को आता था. पर लोकसभा चुनाव 2024 और त्योहारों के चलते 11वीं किस्त 10 अप्रैल के बजाय  पांच दिन पहले 5 अप्रैल को भेजी जाएगी. सभी के खातों  में 1250 रुपये आएंगे. बता दें 1.29 करोड़ बहनों को इसका लाभ मिलेगा. 


Tags:    

Similar News