kissu tiwari News: कुर्ता-पजामा और लंबी दाढ़ी! साधु बनकर रामलला के दर्शन करने पहुंचा 22 मर्डर केस का मोस्ट वांटेड अपराधी, तभी पहुंची पुलिस

kissu tiwari News: मध्य प्रदेश की कटनी पुलिस ने अयोध्या से मोस्ट वांटेड बदमाश किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को गिरफ्तार किया है

Update: 2024-05-23 05:05 GMT

Kissu Tiwari Arrested

kissu tiwari News: आपने बदमाशों को भेष बदलकर यहां वह छुपते देखा होगा, लेकिन एक बदमाश ऐसा है जो भेष बदलकर श्री राम लाला का दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचा था. मध्य प्रदेश की कटनी पुलिस ने अयोध्या से मोस्ट वांटेड बदमाश किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को गिरफ्तार किया है. किस्सू लम्बे समय से फरार चला रहा था. इसे पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने 55 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. 


कोर्ट ने जबलपुर पुलिस अधीक्षक को दिया था 48 घंटों का अल्टीमेटम

जानकारी के मुताबिक़, जबलपुर जिला न्यायालय ने अप्रैल 2022 में कटनी निवासी हार्डकोर क्रिमिनल किस्सू तिवारी के खिलाफ स्थानीय वारंट जारी किया था. इसके बावजूद अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका. इस लेकर बीते दिनों ने कोर्ट ने जबलपुर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह को 48 घंटों का समय देते हुए क्रिमिनल किस्सू तिवारी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. 

जबलपुर और कटनी एसपी ने की छापेमारी 

इसके बाद किस्सू तिवारी की गिरफ्तारी के लिए जबलपुर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह और कटनी जिले के पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने पुलिस टीम के साथ बैठक की और योजना बनाई. किस्सू को पकड़ने के लिए  2 डीएसपी, 2 थाना प्रभारी, 7 एसआई, 1 एएसआई, 2 हेड कॉन्स्टेबल, 2 कॉन्स्टेबल की टीम बनाई गयी. पुलिस की टीम जगह - जगह छापेमारी करने लगी. उस हर जगह तलाशी ली जाने लगी जहाँ क्रिमिनल किस्सू के होने की संभावना हो. 

क्रिमिनल किस्सू की अयोध्या में होने की मिली थी सूचना 

इस बीच पुलिस को सूचना मिली थी कि मोस्ट वांटेड क्रिमिनल किस्सू तिवारी अयोध्या में है. सूचना के आधार पर कटनी पुलिस उत्तर प्रदेश पहुंची और वहां यूपी पुलिस की मदद से किस्सू को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया गया. मंगलवार को पुलिस ने किस्सू तिवारी को अयोध्या से गिरफ्तार कर लिया. वो अपने परिवार के साथ रामलाल का दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचा था. उसे पकड़ कर यूपी से मध्यप्रदेश लाया गया. बुधवार शाम पांच बजे क्रिमिनल किस्सू उर्फ किशोर तिवारी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया.

जानिये कौन है 22 मर्डर केस आरोपी किस्सू तिवारी

किस्सू तिवारी का असली नाम किशोर तिवारी है. किस्सू मध्यप्रदेश के कटनी जिले का रहने वाला है. इसका जन्म साल 1959 में हुआ. किस्सू ने कक्षा 10वी तक पढाई की है. मोस्ट वांटेड क्रिमिनल किस्सू तिवारी पर 22 मर्डर के केस दर्ज है. उसने पिछले 40 साल में हत्या और हत्या के प्रयास जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है. 

साल 1979 से रखा था अपराध की दुनिया में कदम

साल 1979 से किस्सू ने अपराध की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था. और उसके बाद क्राइम ही उसकी दुनिया बन गयी. वो लगातार अपराध करता रहा. कटनी, जबलपुर और इंदौर समेत आसपास के इलाकों में इसका खौफ था. किस्सू ने साल 1987 में कोतवाली थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति का अपहरण कर हत्या की थी और हत्या के बाद उसके शव को चूने के भट्ठे में फेंक दिया था. इस मामले में उसकी सुनवाई चल रही थी.

जेल से निकलते ही की हत्या 

पुलिस चप्पे -चप्पे में किस्सू तिवारी की तलाश करती रही और साल 1992 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ दिन जेल में रहने के बाद किस्सू पुलिस को चख्मा देकर फरार हो गया. जेल से बाहर आते ही 1994 में उसने हीरागंज में शरद दुबे की हत्या की और फरार हो गया. साल 1995 तक उसके खिलाफ 18 से ज्यादा मामले सामने आये. लेकिन फिर भी इसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी. जिसके बाद उस पर इनाम घोषित किये गए. 

साल 2015 को कटनी पुलिस को सूचना मिली थी कि राजस्थान के जयपुर में छिप कर रहा है. वो संपत्ति विवाद में हत्या की साजिश रच रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और उसे 2 सितम्बर 2015 को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन कुछ दिन जेल में रहने के बाद बदमाश फिर फरार हो गया. 

साधु बनकर था फरार 

जिसके बाद लगातार फरार चल रहे किस्सू की गिरफ्तारी के लिए एमपी पुलिस ने कुल 55 हजार रुपए इनाम रखा था. बताया जा रहा है. अपने फरारी के दौरान किस्सू तिवारी जयपुर, हरिद्वार के साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में छिपा हुआ था. वो साधु-महात्मा जैसे कपडे पहन कर रहता था. अभी वर्त्तमान में वो हरिद्वार में वह आश्रम बनाकर छिपा हुआ था. वहीँ से रामलला दर्शन करने अयोध्या गया हुआ था, जहाँ पुलिस ने उसे धड़ दबोचा. 


Full View

Tags:    

Similar News