Indore Ashram News: इंदौर के अनाथ आश्रम में पांच बच्चों की मौत, 30 भर्ती, CM मोहन ने दिए जांच के आदेश

Indore Ashram News:मध्य प्रदेश के इंदौर में युगपुरुष धाम अनाथ आश्रम में पांच बच्चों की मौत हो गयी है. जबकि 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती है.

Update: 2024-07-03 04:41 GMT

Indore Ashram News: मध्य प्रदेश के इंदौर में युगपुरुष धाम अनाथ आश्रम में पांच बच्चों की मौत हो गयी है. जबकि 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती है. जिनकी हालात गंभीर बताई जा रही है. सभी बच्चों को चाचा नेहरु अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इधर मामले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जांच के निर्देश दिए है.  

 मोहन यादव ने दिए जाँच के आदेश 

मंगलवार को मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर के अनाथ आश्रम के पाँच मासूम बच्चों के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इंदौर जिला प्रशासन को घटना की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करने तथा बीमार बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना की जाँच के लिए उच्च स्तरीय समिति द्वारा जांच करवाने तथा मल्हारगंज एसडीएम को उनके असंवेदनशील व्यवहार के लिए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. 

अनाथ आश्रम में बच्चे बीमार 

दरअसल, पिछले घटना मल्‍हारगंज क्षेत्र के पंचकुइया रोड स्थित श्री युगपुरुष धाम अनाथआश्रम की है. मानसिक दिव्यांग बच्चों को रखा जाता है. इस आश्रम में 200 से ज्यादा बच्‍चे हैं. सोमवार को अचानक 12 बच्चों की तबियत बिगड़ गयी थी. जिसके बाद सभी को मवाय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. अभी 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती है. सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

पांच की मौत 

वहीँ आश्रम के पांच बच्चों की मौत ही गयी है. मृत बच्चों की पहचान शुभम उर्फ करण, आकाश, शुभ, दिव्या और छोटा गोविंद के रूप में हुई है. ये सभी बच्चे शारीरिक या मानसिक परेशानी से जूझ रहे थे. घटना की जानकारी लगते ही देर रात सी कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और मंत्री तुलसी सिलावट अस्पताल में भर्ती 30 बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह मौजद रहे. 

अधिकारीयों की ड्यूटी लगाई गयी 

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जिन बच्चों की मौत हुई है. उन्हें ब्लड इंफेक्शन और खून की कमी थी. साथ ही बेहद कमजोर भी थे. जांच के बाद ही वजह सामने आ पायेगी. बाकी बच्चों का इलाज चल रहा है. सभी अधिकारी मौजूद है. आश्रम में दो शिफ्ट में डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गयी है. महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने दो सीडीपीओ की ड्यूटी चाचा नेहरू अस्पताल में लगाई है. बच्चों की देखरेख के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका को भी तैनात किया है. 


Tags:    

Similar News