Indore Ashram Children Death: 5 बच्चे मर गए, पर नहीं पसीजा मल्हारगंज SDM का दिल...आश्रम संचालिका संग करते रहे हंसी-ठिठोली, कलेक्टर ने हटाया

Indore Ashram Children Death: जांच करने आश्रम पहुंचे मल्हारगंज एसडीएम की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत एसडीम को हटा दिया है.

Update: 2024-07-03 06:34 GMT

Indore Ashram Children Death: इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ आश्रम में तबीयत बिगड़ने से 5 मानसिक दिव्यांग बच्चों की मौत हो गई है. जबकि 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती है. घटना से अधिकारियों बीच हड़कंप मचा हुआ है. देर रात कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और मंत्री तुलसी सिलावट स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. वहीँ दूसरी तरफ जांच करने आश्रम पहुंचे मल्हारगंज एसडीएम की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत एसडीम को हटा दिया है. 

क्या है मामला 

दरअसल, पंचकुइया रोड स्थित श्री युगपुरुष धाम आश्रम में 5 मानसिक दिव्यांग बच्चों की मौत और कई की बीमार पड़ने की खबर मिलने के बाद इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने मल्हारगंज एसडीएम ओम नारायण बड़कुल को आश्रम पर पहुंचकर घटना की जांच का आदेश दिया था. साथ ही बच्चों के शव अस्पताल पहुंचाने और बीमारी की वजह पता लगाने के आदेश दिए थे.

गंभीर स्थिति में ठहाके लगाते नजर आये एसडीएम 

कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम ओम नारायण बड़कुल जांच के लिए आश्रम पहुंचे. लेकिन एसडीएम वहां आश्रम संचालिका अनिता शर्मा के साथ ठहाके लगाते नजर आये. एसडीएम अपना काम छोड़ संचालिका के साथ हंसी-मजाक करने में व्यस्त थे. बता दे जिस वक्त एसडीएम आश्रम पहुंचे थे तब बच्चों के शव वहीँ थे. इस बीच उनका ये व्यव्हार बेहद शर्मनाक है. 

कलेक्टर ने एसडीएम को हटाया

इसी दौरान किसी ने एसडीएम ओम नारायण बड़कुल का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो तेजी से वायरल हुआ. वीडियो वायरल होने के बाद मामला कलेक्टर आशीष सिंह के संज्ञान में जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आदेश पर एसडीएम को तत्काल हटा दिया गया है.कलेक्टर आशीष सिंह ने एसडीएम ओम नारायण बड़कुल को एसडीएम पद से हटाते हुए उन्हें जिला निर्वाचन कार्यालय में अटैच किया है. उनकी जगह डिप्टी कलेक्टर डॉ. निधि वर्मा को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मल्हारंगज की जिम्मेसरी दी गयी है. 

जांच के लिए समिति का गठन

इस घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि इंदौर के अनाथ आश्रम के 4 मासूम बच्चों के असामयिक निधन का समाचार ह्रदय विदारक है. मैं बाबा महाकाल से दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करने तथा गंभीर रूप से बीमार सभी बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ. इस दुखद घटना की जाँच के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है तथा मल्हारगंज एसडीएम को उनके असंवेदनशील व्यवहार के लिए पद से हटा दिया गया है.

Tags:    

Similar News