Indore Anath Ashram News: इंदौर के अनाथ आश्रम में 3 बच्चों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती, 2 की हालत गंभीर,कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

Indore Anath Ashram News: मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जिले एक अनाथ आश्रम में 3 बच्‍चों की मौत हो गयी है. जबकि 12 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले में इंदौर कलेक्‍टर ने जांच के आदेश दिए है.

Update: 2024-07-02 09:56 GMT

Bihar Weather Heat wave

Indore Anath Ashram News: इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जिले एक अनाथ आश्रम में 3 बच्‍चों की मौत हो गयी है. जबकि 12 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले में इंदौर कलेक्‍टर ने जांच के आदेश दिए है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना मल्‍हारगंज क्षेत्र के पंचकुइया रोड स्थित श्री युगपुरुष धाम आश्रम की है. मानसिक दिव्यांग बच्चों को रखा जाता है. इस आश्रम में 204 बच्‍चे हैं. सोमवार को अचानक 12 बच्चों की तबियत बिगड़ गयी थी. जिसके बाद सभी को मवाय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. चाचा नेहरू अस्पताल . अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अशोक यादव ने बताया कि बच्चों को डिहाइड्रेशन, डायरिया और वोमिटिंग की शिकायत है. सभी का इलाज जारी है. इनमे दो की हालात गंभीर है. 

वहीँ, पिछले तीन दिनों में 3 बच्चों की मौत हो गयी है. रविवार को एक बच्‍चे की तबियत बिगड़ने से मौत हो गयी थी. उसके बाद सोमवार की रात 12 वर्षीय करण की जान चले गयी.  मंगलवार सुबह सात वर्षीय आकाश नामक बच्‍चे ने दम तोड़ दिया. अब तक तीन बच्‍चों की मौत हुई है.

बच्‍चों की मौत की सूचना पर इंदौर कलेक्‍टर आशीष सिंहा और डीसीपी विनोद मीणा चाचा नेहरू अस्‍पताल पहुंचे. कलेक्‍टर आशीष सिंह ने बताया बच्‍चों की मौत डायरिया या  डि‍हाइड्रेशन और मिर्गी जैसी बीमारी से होने की आशंका है. हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद वजह सामने आ पायेगी. मामले की जांच के आदेश दिए गए है. वहीँ डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल में जो बच्चे भर्ती है उनका मेडिकल टेस्ट किया गया है. बच्चों के ब्लड में इंफेक्शन मिला है. 

बच्‍चों की मौत को लेकर आश्रम प्रबंधन ने बाल कल्‍याण समिति को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी है. वहीँ पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है.

Tags:    

Similar News