Guna News: कलेक्ट्रेट ऑफिस में बवाल, महिलाओं ने अफसरों के सामने कपड़े उतार कर किया प्रदर्शन, जाने क्या है मामला

Guna News: मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस कस्टडी में पारदी समुदाय के युवक की मौत को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को गुना कलेक्ट्रेट में पारदी महिलाओं ने अर्धनग्न होकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Update: 2024-07-17 06:34 GMT

Guna News

Guna News: गुना: मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस कस्टडी में पारदी समुदाय के युवक की मौत को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को गुना कलेक्ट्रेट में पारदी महिलाओं ने अर्धनग्न होकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. सभी महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

कलेक्टर विरोध प्रदर्शन 

जानकारी के मुताबिक़, मंगलवार 16 जुलाई को पुलिस कस्टडी में पारदी युवक देवा की मौत को लकेर कुछ महिलाएं और परिजन कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह से मुलाकात करने के लिए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे. लेकिन उन्हें कलेक्टर से मिलने नहीं दिया गया. जिसके बाद महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने थाना प्रभारी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की. विरोध में कुछ महिलाएं ने अपने कपड़े उतारना शुरू कर दिए. 

अर्धनग्न होकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन 

पारदी महिलाएं कलेक्ट्रेट कार्यालय में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने लगी. जिसके बाद महिला पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं को कार्यालय से बाहर खदेड़ा. इस दौरान एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई. कई महिलाओं की चूड़ियां टूट गईं. इसमें कैंट थाने के टीआईं को भी चोट आई. महिलाओं द्वारा किए गए अर्धनग्न प्रदर्शन के मामले में जिला प्रशासन ने 23 महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सभी पर सरकारी काम में बाधा डालना और सरकारी कार्यालय में तोड़फोड़ समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है. 

क्या है मामला 

बता दे, रविवार को पुलिस कस्टडी में हुई 25 वर्षीय पारदी युवक देवा पारदी की मौत हो गयी थी. देवा पारदी बीलाखेड़ी का रहने वाला था. रविवार को उसकी बरात जानी थी. वो दूल्हा बन तैयार था. तभी झांगर चौकी पुलिस देवा पारदी और उसके चाचा गंगाराम पारदी को चोरी के मामले में गिरफ्तार कर ले गयी. पुलिस कस्टडी में देवा की मौत हो गयी. परिवार को इसकी सूचना मिली कि हार्ट अटैक से मौत हो गयी. जिसके बाद से लगातार उनमे गुस्सा देखा जा रहा है. शादी वाले दिन दुल्हन ने आत्मदाह की कोशिश की और लड़की की चाची ने खुद को आग लगा भी ली थी. जिसमे पुलिसकर्मी झुलस गया था. परिवार का आरोप है पुलिस ने देवा और उसके चाचा गंगाराम के साथ मारपीट की है. पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

मामले में एडिशनल एसपी मान सिंह ठाकुर ने बताया कि चोरी के मामले में पूछताछ करने के लिए जाने के दौरान ही देवा पारदी के सीने में दर्द होने लगा था. उसे म्याना के अस्पताल ले जाया गया.जहाँ से इसे से जिला अस्पताल रेफर किया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. प्राथमिक दृष्टि से यह हार्ट अटैक का मामला लगता है.हालाँकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद वजह सामने आ पायेगी.

Tags:    

Similar News