Damoh News: तालाब में डूबने से 4 बच्चियों की मौत, किनारे की मिट्टी ढहने से हुआ हादसा, सीएम मोहन ने जताया दुख

Damoh News: तालाब में नहाने गए चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई.

Update: 2024-09-09 06:55 GMT

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में दर्दनाक हादसा हो गया. यहां तालाब में नहाने गए चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई. बच्चियां तालाब में नहाने गईं थी. तभी ये हादसा हो गया. इस घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की है.

तालाब में डूबी बच्चियां

जानकारी के मुताबिक़, घटना जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव की है. डूमर गांव से करीब एक किमी दूर खेर माता मंदिर में अच्छी बारिश के लिए गक्क्कड़ भरता भंडारे का आयोजन किया जा रहा था. जिसमें गांव की छोटी-छोटी शामिल होने गयी थी. भंडारे से भोजन करके घर वापस लौटते वक्त बच्ची माया ( 9 वर्ष), राजेश्वरी (12 वर्ष) और प्रिंसी तालाब मे नहाने चली गयी. तभी तालाब की मिट्टी ढह गयी जिससे तीनों बच्चियां पानी में जा गिरी. 

चार बच्चियों की मौत

बच्चियां डूबने लगी. उन्हें बचाने के लिए रागिनी लोधी (13वर्ष) तालाब में कूदी लेकिन चारों डुब गयी. बच्चियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और बच्चियों को तालाब से बाहर निकाला. चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया  गया. जहाँ डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया. मृतकों में तीन बच्ची एक ही परिवार की चचेरी बहन थीं. बताया का रहा है जिला अस्पताल से पहले उन्हें नोहटा के स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. लेकिन उचित व्यवस्था न होने के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया. लेकिन तबतक बच्चियों ने दम तोड़ दिया. 

मुख्यमंत्री ने दुःख जताया

इस घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए आर्थिक सहायता राशि की घोषणा की है. उन्होंने कहा, "दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के डूमर गांव में तालाब में डूबने से दो बहनों सहित चार मासूम बच्चियों की मौत की हृदय विदारक घटना अत्यंत दुखद है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत मासूम बच्चियों की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को यह अपार दुःख सहने की शक्ति दें. दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. चारों बच्चियों के परिवारजनों को प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

Tags:    

Similar News