Bhopal Police Raid: झारखंड के बाद भोपाल में कैश कांड, कारोबारी के घर छापेमारी में मिला बड़ी मात्रा में कैश, रकम देख पुलिस भी हैरान

Bhopal Police Raid: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां देर रात पुलिस की छापेमारी के दौरान एक कारोबारी के मकान से बड़ी तादाद में नोटों की गड्डियां मिली है.

Update: 2024-05-10 08:20 GMT

Bhopal Police Raid: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां देर रात पुलिस की छापेमारी के दौरान एक कारोबारी के मकान से बड़ी तादाद में नोटों की गड्डियां मिली है. एक रुपये से लेकर 500 रुपये के नोटों की कई गड्डियां बरामद हुई है. बताया जा रहा है करीब 30 लाख रूपए मिले हैं. इसका सूचना आयकर विभाग को दे दी गयी है. 

कारोबारी के घर पुलिस का छापा  

जानकारी के मुताबिक़, लोकसभा चुनाव को लेकर से मध्य प्रदेश लगातार छापेमारी कर रही है. इस बीच भोपाल पुलिस को मिली थी कि अशोका गार्डन के पास के कारोबारी के घर में बड़ी मात्रा में कैश है. सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुवार देर रात कैलाश खत्री पंथ नगर के शोका गार्डन में कारोबारी कैलाश खत्री के घर छापेमारी की. यहां पुलिस को बड़ी संख्या में नोटों की गड्डियां बरामद हुई है. छापेमारी में पुलिस को पांच से लेकर पांच सौ रुपए तक के साथ पुराने फटे और कटे नोट भी मिले हैं. 

नोट एक्सचेंज का है कारोबारी  

पूछताछ में बिजनेसमैन कैलाश खत्री(38 साल) ने बताया कि वो पुराने कटे फटे नोट एक्सचेंज करने का काम करता है. जिसके बदले उसे कमीशन मिलता है.अगर कोई एक लाख फटे रुपए का एक्सचेंज करवाता है तो उसे वो 75 हजार रुपए देता है. पिछले 18 साल से मनी एक्सचेंज का काम कर रहा हैं. वह आगरा और मुंबई में इन नोटों का कमिशन देकर बेचता है. इससे पहले वो भोपाल के ही एक बैंक में नोट एक्सचेंज किया करता था. लेकिन उसने एक्सचेंज करना बंद कर दिया. जिसके बाद से अब वो आगरा और मुंबई से बिजनेस कर रहा है. 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट करेगी जांच 

भोपाल जोन की डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि कैलाश खत्री मनी एक्सचेंज का काम कर रहे हैं जिसके तहत वह 5 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये मूल्यवर्ग के क्षतिग्रस्त नोटों को इकट्ठा करता है. वो जहांगीराबाद में अपनी दुकान चलाता है. वहीँ जब घर में इतनी रकम को लेकर पूछताछ की गयी तो वो सही तरह से जवाब नहीं दे पा रहा है. साथ ही कैलाश खत्री के पास नोट एक्सचेंज कारोबार से जुड़े डाक्यूमेंट्स भी नहीं है. इसके पास से दस लाख से ज्यादा से रकम मिली है. जिसके चलते इसकी सूचना इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दी गयी है. अब वो कार्रवाई करेगी. फिलहाल नोटों की गिनती जारी है. 

Tags:    

Similar News