Bhopal News: उफ़ गर्मी! तापमान ज्यादा है नहीं उड़ सकेगी फ्लाइट...भोपाल में दो घंटे डिले हुआ विमान, गर्मी से नहीं चला इंजन

Bhopal News:आजकल भीषण गर्मी सब पर सितम ढा रही है. पूरे देश में गर्मी से बुरा हाल है. वहीँ मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. लोगों का गर्मी और हीटस्ट्रोक से हाल बेहाल हो गया है.

Update: 2024-05-25 06:43 GMT

Bhopal News: आजकल भीषण गर्मी सब पर सितम ढा रही है. पूरे देश में गर्मी से बुरा हाल है. वहीँ मध्य प्रदेश के तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. लोगों का गर्मी और हीटस्ट्रोक से हाल बेहाल हो गया है. इसका असर अब तो फ्लाइट्स पर भी पड़ने लगा है. जी हाँ आपने सही सुना. गर्मी के कारण शुक्रवार शाम भोपाल से हैदराबाद जा रही एक फ्लाइट को उड़ान भरने से पहले ही रोक दिया गया.

पायलट ने किया ऐसा अनाउंसमेंट

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार शाम राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट रनवे पर रुकी थी. फ्लाइट शाम करीब 5:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए रवाना होने वाली थी. सभी जाँच के बाद विमान टेक ऑफ के  लिए तैयार थी. अंदर यात्री बैठ चुके थे. विमान में करीब 70 यात्री मौजूद थे. गेट बंद हो चूका था. तभी इंडिगो के पायलट ने ऐसा अनाउंसमेंट किया कि सबके होश उड़ गए. 

गर्मी से फ्लाइट डिले

इंडिगो के पायलट ने अनाउंसमेंट किया कि "हमे बेहद खेद है कि ये फ्लाइट डिले है. हमारी फ्लाइट डिले इसलिए है क्योकि बाहर का तापमान काफी ज्यादा है. जिसकी वजह से इंजन की परफॉर्मेंस रिस्ट्रिक्टेड हो जाती है. इससे विमान की क्षमता कम हो जाती है. इस मामले में हम आपका साथ चाहते हैं. " 

2 घंटे बाद भरी उड़ान  

तेज गर्मी से की वजह से फ्लाइट को रोक दिया गया और 2 घंटे तक यात्री प्रतीक्षा करते रहे. शाम 7.05 बजे फ्लाइट उड़ान भर सकी. इससे यात्रियो ने काफी नाराजगी जताई. हालाँकि यात्रियो के लिए खाने पीने की व्यवथा की गयी थी. 

लू का रेड अलर्ट 

बता दें, इन दिनों मध्य प्रदेश में तापमान 45 डिग्री के पार जा चूका है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 47 डिग्री के पर जाने की संभावना है. वहीँ निवाड़ी, गुना और अशोकनगर में लू का रेड अलर्ट जारी किया गया है. अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट है. आगामी 9 दिन गर्मी और हीटस्ट्रोक कहर ढाने वाली है. राज्य में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है. 

Full View


Tags:    

Similar News