Bhopal News: भोपाल में कैश कांड, कारोबारी और उसके परिचित के घर से मिले 72 लाख रुपये नकद

Bhopal News: मध्य प्रदेश के भोपाल में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक व्यापारी और उसके परिचित के घर से भारी में नकद रुपय जब्त किये है. छापेमारी के दौरान पुलिस को करीब 72 लाख रुपये मिले हैं.

Update: 2024-05-14 08:54 GMT

Bhopal cash scandal

Bhopal News: मध्य प्रदेश के भोपाल में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक व्यापारी और उसके परिचित  के घर से भारी में नकद रुपय जब्त किये है. छापेमारी के दौरान पुलिस को करीब 72 लाख रुपये मिले हैं. 

दरअसल, लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इस बीच भोपाल पुलिस को मिली थी कि अशोका गार्डन के पास के कारोबारी के घर में बड़ी मात्रा में कैश है. सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुवार देर रात कैलाश खत्री पंथ नगर के अशोका गार्डन में कारोबारी कैलाश खत्री के घर छापेमारी की थी. यहाँ पुलिस को कारोबारी कैलाश खत्री के घर से बड़ी संख्या में पांच से लेकर पांच सौ रुपए तक के साथ पुराने फटे और कटे नोटों की गड्डियां मिली थी. वहां से कूल 31.58 लाख रुपये जब्त किए गए थे. 

वहीँ सोमवार रविवार के देर रात  बैरागढ़ इलाके में कारोबारी कैलाश खत्री के परिचित के घर से पुलिस ने 40.11 लाख रुपये जब्त किए हैं. इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी गयी है. बताया जा रहा है परिचित कारोबारी कैलाश खत्री की बहन है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

बात दें पूछताछ के दौरान कारोबारी ने बताया था. वो पिछले 6 साल से पुराने कटे फटे नोट एक्सचेंज करने का काम करता है. जिसके बदले उसे कमीशन मिलता है. हालांकि जांच के दौरान उसके पास से नोट एक्सचेंज कारोबार से जुड़े कोई भी डाक्यूमेंट्स नहीं मिले है.

Tags:    

Similar News